वाराणसी में कोरोना के बाद ब्लैक फंगस से मचा कोहराम, 8 की मौत

यूपी के वाराणसी में ब्लैक फंगस की लहर तेज होती जा रही है। वाराणसी में ब्लैक फंगस की वजह से 8 मरीजों को जान चली गई।

0
549
Black Fungus in Varanasi
यूपी के वाराणसी में ब्लैक फंगस की लहर तेज होती जा रही है। वाराणसी में ब्लैक फंगस की वजह से 8 मरीजों को जान चली गई।

Uttar Pradesh: यूपी के वाराणसी में ब्लैक फंगस (Black Fungus in Varanasi) की लहर तेज होती जा रही है। वाराणसी में ब्लैक फंगस की वजह से 8 मरीजों को जान चली गई। इन मरीजों ने BHU हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़, ये सभी सुपर स्पेशयलिटी ब्लॉक में भर्ती थे। बीएचयू में अब तक 32 मरीजों की मौत हुई है। 30 ऐसे मरीज हैं, जिनकी आंखें ब्लैक फंगस की वजह से निकालनी पड़ी 

एक्शन में योगी सरकार, खाली पदों को भरने की तैयारी जारी…

गुरुवार को ब्लैक फंगस (Black Fungus in Varanasi) से पीड़ित 7 नए मरीजों को अस्पताल में भर्ती भी किया गया है। नए मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि के बाद मरीजों का आंकड़ा 145 पर जा पहुंचा है। इनमें से 7 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है, जबकि 106 ऐसे मरीज हैं, जिनका अस्पताल के अलग-अलग वार्ड में इलाज जारी है। 

यूपी में 12वीं की परीक्षा रद्द, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने दी जानकारी

नए वार्ड में भर्ती शुरू

बीएचयू अस्पताल (BHU Hospital) में ब्लैक फंगस के बढ़ते मरीजों के इलाज के लिए नया वार्ड तैयार किया गया है। 40-40 बेड के दो वार्ड फुल होने के बाद नए वार्ड में मरीजों की भर्ती शुरू हो गई है। साथ ही मरीजों की संख्या के हिसाब से अस्पताल में ब्लैक फंगस के नए वार्ड बनाए जा रहे हैं। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here