यूपी ATS की बड़ी छापेमारी, अलकायदा से लिंक के शक में दो संदिग्ध गिरफ्तार

लखनऊ के काकोरी में यूपी ATS ने बड़ी कार्रवाई की है। यूपी ATS ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है।

0
343
Lucknow News
लखनऊ के काकोरी में यूपी ATS ने बड़ी कार्रवाई की है। यूपी ATS ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Uttar Pradesh: लखनऊ के काकोरी में यूपी ATS एक्शन मोड (Lucknow News) में नजर आ रही है। ATS ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों के अलकायदा से लिंक होने का शक है। जैसे ही ATS को इस बात की सूचना मिली कि कुछ आंतकी काकोरी में घुस आए है, जिसके बाद ATS की टीम ने छापेमारी शुरु कर दी। फिलहाल पकड़े गए दोनों लोगों से पूछताछ जारी है। 

लोकतंत्र की हत्या की खुशी मना रही बीजेपी- Akhilesh Yadav

एक आतंकी उन्नाव का है

पहले आतंकी का नाम शाहिद उर्फ गुड्डू बताया जा रहा है, जो उन्नाव का रहने वाला है। दूसरे का नाम वसीम बताया जा रहा है। दरअसल, घर में काफी गोला-बारूद होने की भी सूचना है।

परिवार से हो रही है पूछताछ

ATS शाहिद और वसीम के परिवार वालों से पूछताछ कर रही हैं। शाहिद के मकान को सीज किया गया है। कमांडो घर के अंदर हैं।

दो प्रेशर कूकर और टाइम बम मिले

जानकारी के अनुसार, इस ऑपरेशन में अभी तक दो प्रेशर कूकर बम, टाइम बम और भारी मात्रा में असलहे बरामद हुए हैं। एटीएस की टीम एक हफ्ते से आतंकियों को ट्रेस कर रही थी। 

Jammu Kashmir: टेरर फंडिंग पर NIA की नकेल, 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पाकिस्तानी हैंडलर है दोनों संदिग्ध

वसीम नाम के एक व्यक्ति की गतिविधियां संदिग्ध लगने के बाद ये ऑपरेशन चलाया गया। बताया जा रहा है कि ये दोनों संदिग्ध पाकिस्तान से लिंक रखते है। हालांकि इस बारे में और जानकारी ली जा रही है।

2017-18 में भी आतंकी मार गिराया गया था

सुरक्षा बलों ने लखनऊ में छिपे आतंकी सैफुल्ला को मार गिराया था, जो आइएसआइएस के खुरासान मॉड्यूल का सदस्य था। ये आंतकी कानपुर का रहने वाला था। 2018 में चकेरी के जाजमऊ अहिरवां स्थित शिवनगर कॉलोनी पकड़े गए हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमरुज्जमां उर्फ कमरुद्दीन उर्फ डॉ. हुरैरा को गिरफ्तार किया था। 

Read more articles on UP News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here