बलिया कांड में मुख्य आरोपी की हुई पेशी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

0
245
Ballia Murder Case
बलिया कांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह को आज अदालत में पेश कर दिया गया है। आज सुबह 10 बजे अदालत ले जाया गया।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के बलिया कांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह को आज अदालत में पेश कर दिया गया है। धीरेन्द्र सिंह को आज सुबह 10 बजे (Ballia Kand) अदालत ले जाया गया। साथ ही 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस बीच धीरेंद्र सिंह (Ballia Kand) के परिवार ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। इससे पहले रविवार को यूपी एसटीएफ ने उसे लखनऊ से गिरफ्तार किया था।

इस पूरे मामले में पेशी के दौरान स्थानीय पुलिस आरोपी धीरेन्द्र (Ballia Kand) की पुलिस रिमांड की मांग करेगी। इस मामले में अब तक नामजद हुए 8 आरोपियों में पांच को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि, कुल 10 लोग गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह भी गिरफ्तार किया जा चुका है। अभी दो अन्य नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी होना बाकी है।  

बलिया हत्याकांड को लेकर बीजेपी विधायक आए सामने, आरोपी का किया समर्थन

किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो इसके लिए जिला प्रशासन (Ballia Kand) चौकन्ना दिखा, कोतवाली परिसर पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि धीरेंद्र को कोर्ट में पेश करने ले जाते समय चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती सुनिश्चित की जाएगी। सोमवार को कोर्ट में पेशी के को ध्यान में रखते हुए 11 इंस्पेक्टर, 60 दीवान तैनात किए गए हैं।

बलिया जिले के रेवती क्षेत्र (Ballia Murder Case) के ग्राम सभा दुर्जनपुर और हनुमानगंज की दो दुकानों के आवंटन के लिए गुरुवार दोपहर में पंचायत भवन में खुली बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेन्द्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने की पुलिस फोर्स मौजूद थी। बैठक के दौरान दुर्जनपुर की दुकान पर सहमति नहीं बनी। बाद में वोटिंग कराने का निर्णय हुआ तो हंगामा शुरू हो गया। 

यूपी में सुरक्षा के बीच हुआ अंतिम संस्कार, मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार

यह है पूरा मामला-
15 अक्टूबर को शाम 5 बजे के आस-पास बलिया (Ballia Murder Case) जिले के रेवती थाना क्षेत्र में कोटे की दुकान के आवंटन को लेकर की जा रही कार्यवाही में दो पक्षों में भिड़ंत हो गई। इस दौरान गांव के दबंग धीरेंद्र ने दूसरे पक्ष पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान जमकर भागदड़ मच गई। इस फायरिंग में मौके पर मौजूद गांव के जयप्रकाश पाल को गोली लगने से उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने धीरेंद्र प्रताप सिंह सहित कुल 8 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज किया था। तीन दिन में मुख्य आरोपी धीरेंद्र समेत सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here