आजम खान को लगा झटका, 70 हेक्टेयर जमीन सरकार की हुई

सपा सांसद आजम खान Azam Khan की मुश्किले एक बार फिर से बढ़ गई है। जौहर यूनिवर्सिटी मामले में कोर्ट से झटका लगा है।

0
245
Azam Khan
सपा सांसद आजम खान Azam Khan की मुश्किले एक बार फिर से बढ़ गई है। जौहर यूनिवर्सिटी मामले में कोर्ट से झटका लगा है।

Uttar Pradesh: सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) की मुश्किले एक बार फिर से बढ़ गई है। जौहर यूनिवर्सिटी मामले में कोर्ट से झटका लगा है। बता दें एडीएम कोर्ट ने शनिवार को जौहर यूनिवर्सिटी की 70.005 एकड़ जमीन राज्य सरकार के नाम कर दी है। इस मामले में अदालत ने फैसले के लिए शुक्रवार का दिन निर्धारित किया था, लेकिन आदेश जारी नहीं हो पाया, जिसके बाद शनिवार को इस मामले में फैसला सुनाया (Azam Khan) गया है। 

Akhilesh Yadav ने वैक्सीन का किया स्वागत, कहा- डॉक्टरों की क्षमता पर सवाल नहीं…

खास बात ये है कि सदर तहसील में मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी ट्रस्ट (Mohammad Ali Jauhar University Trust) के नाम पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खान की है। प्रशासन से साढ़े 12 एकड़ से ज्यादा जमीन रखने की अनुमति लेने के बाद जौहर यूनिवर्सिटी ट्रस्ट के नाम जमीनें खरीदी गई थीं। प्रदेश में सत्ता बदलने के बाद बीजेपी की सरकार आते ही जौहर यूनिवर्सिटी के विरुद्ध कार्रवाही शुरु हो गई। 

खुशखबरी! Bird Flu के बीच दिल्ली में फिर से बिकेगा चिकन, सीएम ने दिया आदेश

क्या है मामला?

दरअसल, सांसद आजम खान (Azam Khan) की जौहर ट्रस्ट (Jauhar University Trust)  को सपा की सरकरा में 12.5 एकड़ से अधिक जमीन खरीदने की अनुमति कुछ शर्तों के अधीन दी गई थी। यह जमीन जौहर यूनिवर्सिटी के लिए खरीदी जानी थी। मंजूरी मिलने के बाद ट्रस्ट की ओर से यूनिवर्सिटी के लिए 160 एकड़ जमीन की खरीद की गई। आरोप है कि जमीन को खरीदने की अनुमति जिन शर्तों के अधीन दी गई थी उनका पालन नहीं किया गया। इस मामले की शिकायत के बाद प्रशासन ने जौहर ट्रस्ट को आवंटित जमीनों की जांच एसडीएम सदर को सौंपी थी। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here