राम मंदिर निर्माण के लिए बन रहे ट्रस्ट में ये 4 अखाड़े होंगे शामिल !

अयोध्या में लंबे समय से राम जन्मभूमि को लेकर चल रहा विवाद अब खत्म हो गया है। अब राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने ट्रस्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो राममंदिर निर्माण के लिए बनने वाले ट्रस्ट में 4 अखाड़ों को शामिल किया जा सकता है।

0
1073

लखनऊ: अयोध्या में लंबे समय से राम जन्मभूमि को लेकर चल रहा विवाद अब खत्म हो गया है। अब राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने ट्रस्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो राममंदिर निर्माण के लिए बनने वाले ट्रस्ट में 4 अखाड़ों को शामिल किया जा सकता है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार केंद्र सरकार को तय करना है कि राम मंदिर निर्माण में कौन-कौन से अखाड़ों को शामिल किया जाए। सूत्रों की मानें तो मोदी सरकार की ओर से बनाए जाने वाले ट्रस्ट में निर्मोही अखाड़ा, रामजन्मभूमि न्यास, विश्व हिंदू परिषद और दिगंबर अखाड़ा को शामिल किया जाएगा

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाएगी। इसके बाद ट्रस्ट राम मंदिर की रूपरेखा तैयार करेगा। कहा जा रहा है कि अयोध्या में राम मंदिर ट्रस्ट का निर्माण सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट की तर्ज पर ही बनाया जाएगा। ट्रस्ट के सदस्य के चयन और मंजूरी में प्रधानमंत्री की भूमिका भी अहम हो सकती है।

एक दिन पहले ही विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने कहा था, ‘अयोध्या मंदिर निर्माण के लिए बनने वाले हैं ट्रस्ट में अमित शाह को शामिल किया जाए। साथ ही प्रधानमंत्री इसके अध्यक्ष हों और योगी आदित्यनाथ भी ट्रस्ट में शामिल हों।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here