यूपी की विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान

यूपी में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। निर्वाचन आयोग ने ये जानकीरी दी है कि यूपी में 7 सीटों पर 3 नवम्बर को उपचुनाव होंगे।

4
166
Assembly bypolls election
यूपी की विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान

Delhi: यूपी में उपचुनाव (Assembly bypolls election) की तारीखों का ऐलान हो गया है। निर्वाचन आयोग ने ये जानकीरी दी है कि यूपी में 7 सीटों पर 3 नवम्बर को उपचुनाव होंगे। और इसके नतीजे10 नवंबर को आएंगे। जिन 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंने है उनमें कानपुर नगर की घाटमपुर, बुलन्दशहर, उन्नाव की बांगरमऊ, देवरिया सदर, अमरोहा की नौगांवा सादात, जौनपुर की मल्हानी, फिरोजाबाद की टुंडला शामिल है।

महागठबंधन में सीटों पर तकरार, छोटे दल बरकरार

जबकि रामपुर की स्वार पर उपचुनाव की फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि 11 राज्यों की 56 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (Assembly bypolls election) की तारीखों का एलान हो गया है। उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए तीन नवंबर को वोटिंग होगी। वहीं मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान होगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ की एक, हरियाणा की एक, झारखंड की दो, कर्नाटक की दो, मणिपुर की दो, नागालैंड की दो, ओडिशा की दो, तेलंगाना की एक, गुजरात की आठ, मध्य प्रदेश की 28 और उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है।

——————————————————————————————————

देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें

4 COMMENTS

  1. Wow, superb blog layout! How lengthy have you been blogging for?
    you made blogging look easy. The entire look of your web site
    is excellent, as neatly as the content material!

  2. This paragraph will help the internet visitors for setting up new blog or even a weblog
    from start to end.

  3. I am genuinely glad to read this weblog posts which consists of lots of helpful facts,
    thanks for providing these kinds of information.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here