फिल्म सिटी को लेकर एक्शन में योगी सरकार, मुख्य सचिव ने किया जमीन का निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने रविवार की सुबह यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बनने जा रही फिल्म सिटी की जमीन का स्थलीय जायज़ा लिया।

0
195
Awanish Kumar Awasthi
फिल्म सिटी को लेकर एक्शन में योगी सरकार, मुख्य सचिव ने किया जमीन का निरीक्षण

Uttar Pradesh: यमुना एक्सप्रेसवे पर सेक्टर 21 में प्रस्तावित फिल्म सिटी (Film City in Noida) की साइट को देखने के लिए उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी (Awanish Kumar Awasthi) रविवार की सुबह ग्रेटर नोएडा पहुंचे। अवनीश अवस्थी ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बनने जा रही फिल्म सिटी की जमीन का स्थलीय जायज़ा लिया। अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने फिल्म सिटी के लिए कनेक्टिविटी के बारे में करीब से समीक्षा की।

सीएम योगी को मिली जान से मारने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी (Awanish Kumar Awasthi) के साथ यीड़ा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह ने अफसरों के साथ पूरे इलाके का दौरा किया (Film City in Noida)  और 100 एकड़ में सेक्टर 21 में प्रस्तावित फिल्म सिटी की मौजूदा स्थिति को देखा। अवनीश अवस्थी ने यीड़ा अधिकारियों को फिल्म सिटी प्रोजेक्ट पर जल्दी से जल्दी काम शुरू करने के निर्देश दिए। अवस्थी के साथ मौके पर यमुना प्राधिकरण के CEO और सीएम के OSD भी उपस्थित रहे।

सीएम के ओएसडी और अवनीश अवस्थी ने मौके पर ही अधिकारियों के साथ मीटिंग की। सुबह 6 बजे ही स्‍थानीय अधिकारियों आगरा लखनऊ में मौजूद थे। अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने के बाद अवस्‍थी आगरा से नोएडा के लिए निकल गए। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने फिल्‍म सिटी के लिए प्रस्‍तावित जमीन का निरिक्षण किया।

फिल्म सिटी बनाने को लेकर सीएम योगी की बैठक, कई फिल्मी हस्तियां हुई शामिल

हाल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ मंडल की समीक्षा के दौरान फ़िल्म सिटी बनाने का ऐलान किया था। इसके बाद यमुना एक्सप्रेस वे की तरफ से 1000 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने की जानकारी शासन को पत्र लिखकर दी गई थी। अभी हाल में योगी आदित्यनाथ ने सिनेमा जगत की बड़ी हस्तियों से चर्चा की। इस दौरान सभी ने एक सुर में सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया और आगे बढ़कर खुद हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here