हाथरस की एक और बेटी से रेप, 6 साल की मासूम की इलाज के दौरान मौत

हाथरस में एक और बेटी की रेप के बाद मौत हो गई है। जिसके बाद प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े हो गए हैं।

0
220
Another rape in hathra
हाथरस की एक और बेटी से रेप, 6 साल की मासूम की इलाज के दौरान मौत

Uttar Pradesh: हाथरस में हुए गैंगरेप (Hathras Rape Case) का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक और बेटी की रेप के बाद मौत हो (Another rape in hathras) गई है। जिसके बाद प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े हो गए हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि इस बार दरिंदों ने 6 साल की मासूम को शिकार बनाया है। अपनी बेटी की मौत से गुस्साए परिवार के लोग शव को सड़क पर रखकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

हाथरस में भारी हंगामा, पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं पर भांजी लाठियां

परिवार की मांग है कि वे आरोपी के पकड़े जाने तक लड़की को दफन नही करेंगे मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। जानकारी के अनुसार 15 दिन पहले सादाबाद क्षेत्र स्थित मई जटोई निवासी 6 साल की मासूम के साथ (Another rape in hathras) दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिय़ा गया। यह घटना अलीगढ़ जिले के इगलास गांव में हुई थी। मासूम बच्ची का दिल्ली के अस्पताल में ईलाज चल रहा था। ईलाज के दौरान ही बच्ची की मौत हो गई।

मामले में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, मृतक बच्‍ची की मां की मौत 7 महीने पहले हो गई थी। इसके बाद उसकी मौसी उसे अपने यहां ले गई थी। पिता का आरोप है कि 10 दिन पहले मौसी के यहां उसके बेटे ने मासूम के साथ दरिंदगी की। इतना ही नहीं इलाज की जगह उसे बाथरूम में बंद कर दिया गया। घर के बहार खेल रहे बच्चों ने जब मासूम के रोने की आवाज सुनी तो शोर मचाया, जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

हाथरस केस CBI तक पहुंचा, क्या पीड़ित परिवार को मिलेगा इंसाफ?

इसके बाद चाइल्ड हेल्पलाइन की मदद से मासूम हो अस्पताल में एडमिट कराया गया. हालत बिगड़ता देख उसे दिल्ली भेजा गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पिता की तहरीर पर अलीगढ़ में मौसी और उसके बेटे के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 342, 376, 120b और लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 5 और 6 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इगलास थाने के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here