विकास दुबे का करीबी अमर दुबे एनकाउंटर में मारा गया

गैंगस्टर विकास दुबे का करीबी अमर दुबे एनकाउंटर में मारा गया; विकास का साला ज्ञानेंद्र मध्यप्रदेश के शहडोल से हिरासत में लिया गया।

0
579
amar dubey

Uttar Pradesh: कानपुर मुठभेड़ के छठे दिन पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) के करीबी अमर दुबे (Amar Dubey) का एनकाउंटर कर दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हमीरपुर में अमर (Amar Dubey) को मार गिराया। अमर बिकरू के शूटआउट में शामिल था और विकास का राइट हैंड कहा जाता था।

Kanpur Encounter: विकास दुबे के साथियों की तस्वीेरें हुई जारी

अमर ने विकास और उसके साथियों के साथ मिलकर पुलिस टीम पर भारी गोलाबारी की थी। इस घटना में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद से ही उसकी तलाश की जा रही थी। अमर (Amar Dubey) पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। वही दूसरी ओर विकास के साले ज्ञानेंद्र प्रकाश को मध्यप्रदेश के शहडोल से हिरासत में लिया गया है।

Gangster Vikas Dubey की तलाश का चौथा दिन, लगाए गए पोस्टर

एडीजी (Law And Order) प्रशांत कुमार ने बताया कि अमर के हमीरपुर में होने की सूचना मिलते ही एसटीएफ की टीम मौके पर पहुंची। अमर को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उसने फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया। अमर की ओर से हुई फायरिंग में एसआई मनोज शुक्ला और एसटीएफ का एक सिपाही घायल हो गया। हमीरपुर के एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि अमर की ऑटोमैटिक गन और बैग बरामद कर लिए गया हैं और फोरेंसिक टीम जांच कर रही है।

कानपुर मुठभेड़ : विकास दुबे के दोस्त ने किया ये बड़ा खुलासा

कानपुर शूटआउट की एफआईआर में अमर दुबे का नाम 14वें नंबर पर और वॉन्टेड अपराधियों की लिस्ट में पहले नंबर पर था। अमर ने 10 बदमाशों के साथ बिल्हौर के सीओ देवेंद्र मिश्र की हत्या की थी।

अमर दुबे के अलावा पुलिस की टीम विकास दुबे की तलाश के लिए पश्चिम यूपी के तमाम जिलों में तेनात है। विकास की तलाश के लिए वेस्ट यूपी और बुंदेलखंड के कुछ इलाकों में एसटीएफ टीमों को लगाया गया है। इसके अलावा दिल्ली और हरियाणा की हर उस अदालत पर नजर रखी जा रही है, जहां विकास दुबे के सरेंडर करने का शक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here