हाईकोर्ट ने जारी किया आदेश, योगी सरकार ने दिया ये जवाब

कोरोना संक्रमण बढ़ता देख HC ने निर्देश जारी कर दिये है। यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया हैं।

0
235
Allahabad High Court
कोरोना संक्रमण बढ़ता देख HC ने निर्देश जारी कर दिये है। यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया हैं।

Uttar Pradesh: यूपी में कोरोना संक्रमण बढ़ता देख इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने निर्देश जारी कर दिये है। यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रयागराज, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और गोरखपुर में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया हैं। लेकिन इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सरकार ने लॉकडाउन लगाने से इनकार कर दिया है। 

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी के इन 5 शहरों में दिया Lockdown का आदेश…

यूपी सरकार की ओर से कहा गया है कि राज्य में कई कदम उठाए गए हैं और आगे भी सख्त कदम उठाए जाएगे, जीवन बचाने के साथ ही गरीबों की आजीविका भी बचानी है। इसके चलते शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) नही लगेगा।

पहले भी दिया था निर्देश

कोरोना वायरस (Coronavirus) में तेजी आने की वजह से इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लॉकडाउन पर विचार करने को कहा था। पीठ ने कहा कि हमारा विचार है कि मौजूदा समय के हालात को देखते हुए यदि लोगों को उनके घरों से बाहर जाने से एक सप्ताह के लिए रोक दिया जाता है तो कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ी जा सकती है। 

लॉकडाउन लगने से पहले दिल्ली में ठेकों के बाहर लगी लंबी कतार

24 घंटे में केस

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे के अंदर 28 हजार 200 मामले सामने आए हैं, तो वहीं 11 हजार लोग ठीक भी हुये है। जानकारी के मुताबिक, पिछले 25 दिनों में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं। इससे पहले एक हफ्ते के भीतर ही नए मामलों में 204 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखी गई थी। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here