सपा अध्यक्ष का दावा, यूपी BJP के 300 विधायक CM योगी के खिलाफ !

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चौंकाने वाला दावा किया है।

0
1447
Akhilesh Yadav

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चौंकाने वाला दावा किया है। यादव ने कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी कुर्सी बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा, भाजपा के 200 से ज्यादा विधायक अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए थे।

अखिलेश यादव ने कहा, हालत ये है कि BJP के करीब 300 विधायक सरकार के खिलाफ हैं। इसलिए जानबूझकर प्रदेश में बवाल के बहाने अहम मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि अखिलेश यादव रविवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में सपा मुख्यालय पर पार्टी नेताओं को संबोधित किया। यादव ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा लक्ष्य है बीजेपी को हटाना।

BJP के लोग समाज में भेदभाव बढ़ाकर उसका लाभ लेने की कोशिश करते हैं। हम संविधान का सम्मान करते हैं और वो संविधान को नहीं मानते। आज जब देश की अर्थव्यवस्था आईसीयू में पहुंच गई है और इनके पास देश को दिखाने के लिए कुछ नहीं है, तो समाज में एक दूसरे को लड़वाना चाहते हैं।

अखिलेश ने कहा, ‘समाजवादी लोग अन्याय के खिलाफ हैं। हम उनसे संघर्ष करेंगे। भाजपा सरकार को बताना चाहिए कि प्रदेश के अलग-अलग जिलों में हुई हिंसा में कितने लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई? आज सभी फोटो और वीडियो मौजूद हैं उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए जो जनता को धमकी दे रहे हैं, लेकिन ये मुख्यमंत्री ऐसे हैं जिन्होंने खुद पर ही चल रहे मुकदमों को हटवा दिया और अब कुर्सी बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।

सपा अध्यक्ष ने कहा, हम सरकार को कोई दस्तावेज नहीं दिखाएंगे। हम इसी देश के नागरिक हैं। बीजेपी के लोग बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं। गांवों में लोगों के पास दस्तावेज नहीं हैं, वो कैसे प्रमाणित करेंगे कि वो इसी देश के रहने वाले हैं। मैं अपना कोई भी दस्तावेज नहीं दिखाऊंगा। अखिलेश ने कहा, राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर देश के गरीब, मुसलमान और माइनॉरिटी के विरुद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here