ताजमहल में बम की खबर निकली फर्जी, मचा हड़कंप

दुनिया में सबसे ज्यादा खुबसूरत ताजमहल Agra News में बम होने की खबर सामने आई है। हालांकि बम की सूचना गलत बताई जा रही है।

0
507
Agra News
दुनिया में सबसे ज्यादा खुबसूरत ताजमहल Agra News में बम होने की खबर सामने आई है। हालांकि बम की सूचना गलत बताई जा रही है।

Uttar Pradesh: दुनिया में सबसे ज्यादा खुबसूरत ताजमहल (Agra News) में बम होने की खबर सामने आई है। हालांकि बम की सूचना गलत बताई जा रही है। फिलहाल सभी पर्यटकों को बाहर निकाल लिया गया है। पुलिस को अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर विस्फोटक रखने की सूचना दी थी, जिसे अब हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ के दौरान युवक ने बताया है कि नौकरी ना मिलने से परेशान था। इसलिए अफवाह (Agra News) फैला दी। 

बीजेपी सांसद के बेटे ने खुद पर चलवाई गोली, जानें पिता ने क्या कहा?

बता दें सुबह पुलिस की हेल्पलाइन नंबर 112 पर किसी ने फोन करके ताजमहल (Agra Bomb Blast News) को बम से उड़ाने की धमकी दी। फोन करने वाले शख्स ने कहा कि ताजमहल के अंदर विस्फोटक है जो कुछ देर में फटने वाला है। जानकारी मिलने पर आगरा पुलिस को अलर्ट किया गया और पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पर्यटकों को बाहर निकाला

पुलिस फोर्स ने ताजमहल (Uttar Pradesh News) के अंदर मौजूद पर्यटकों को बाहर निकाला। पर्यटक डरें न इसलिए उन्हें कुछ भी नहीं बताया गया था। लेकिक अजानक पुलिस को देखकर लोग डर गए और खुद ही बाहर निकलने लगे। हालांकि सुबह होने की वजह से ताजमहल में ज्यादा भीड़ नहीं थी इसलिए पुलिस को बहुत ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। 

लखनऊ में धारा 144 लागू, धरना प्रदर्शन पर लगी रोक

हर जगह की तलाश

ताजमहल से पर्यटकों (Uttar Pradesh News) को बाहर करने के बाद उसके दोनों मुख्य प्रवेश द्वार बंद कर दिए गए और हर जगह बम को खंगाला गया। पुलिस ने उस नंबर को ट्रेस किया जिससे ताजमहल में बम की सूचना का कॉल आया था। जिसके बाद आईजी सतीश गणेश ने कहा कि ये खबर फर्जी है, हम इस खबर का खंडन करते है। 

 

जानकारी के अनुसार, युवक फिरोजाबाद (UP News in Hindi) का रहने वाला है और सैनिक भर्ती रद्द होने से नाराज़ था। दरअसल, हर दिन हजारों की संख्या में लोग ताज महल को देखने आते हैं। न सिर्फ देश से बल्कि विदेशों से भी बड़ी संख्या में लोग ताज का दीदार करने भारत आते हैं। शाहजहां ने मुमताज के गुज़र जाने के बाद उनकी याद में ताजमहल बनवाया था। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here