कोरोना टीकाकरण में सबसे आगे Uttar Pradesh, एक दिन में 27,36,333 टीके का रिकॉर्ड

0
257
Corona Vaccination in UP:
कोरोना टीकाकरण में उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर है।

Corona Vaccination in UP: कोरोना टीकाकरण में उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर है। मंगलवार को यूपी में एक ही दिन में 27,36,333 टीके लगाए गये। पूरे भारत में कोरोना वैक्सीनेशन में उत्तर प्रदेश ने सभी राज्यों को पीछे छोड़ दिया है। अब तक उत्तर प्रदेश में 5,14,89,309 टीके लगाए जा चुके हैं। बता दें कि कोरोना वैक्सीनेशन में उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र, आन्ध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल और दिल्ली समेत कई दूसरे राज्यों को भी पीछे छोड़ दिया है।

कोरोना टेस्टिंग में भी बनाया रिकॉर्ड

उत्तर प्रदेश ने, न केवल टीकाकरण में बल्कि कोरोना की सबसे ज्यादा जांच में भी अपना रिकॉर्ड बनाया है। यूपी में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्टिंग हुई है। मंगलवार को सीएम योगी ने कहा कि, उत्तर प्रदेश कोरोना टीकाकरण में सभी राज्यों से आगे निकल गया है। यूपी से ज्यादा टीकाकरण किसी और राज्य में नहीं हुआ है। साथ ही कोरोना टेस्टिंग के मामले में भी यूपी सबसे आगे है।

सितबंर से पहले 10 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य

कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) में यूपी सबसे आगे चल रहा है। साथ ही अगस्त के अंत तक यूपी में 10 करोड़ लोगों कोल टीका लगाने का लक्ष्य बनाया है। ग्रामीण और शहरी स्तर पर भी कोरोना टीकाकरण को तेज किया जा रहा है। लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से दोनों ही क्षेत्रों में टीकाकरण की गति को बढ़ाया जा रहा है। बता दें कि, योगी सरकार ने मिशन जून के तहत 1 करोड़ लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य बनाया था और प्रदेश में लक्ष्य से ज्यादा 1 करोड़ 29 लाख लोगों को टीका लगाया गया था। अब प्रदेश सरकार 31 अगस्त तक 10 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य बना रही है।

जिलों में गाज़ियाबाद सबसे आगे

जहां संपूर्ण देश में उत्तर प्रदेश टीकाकरण में सबसे आगे है, वहीं गाज़ियाबाद भी प्रदेश के सभी जिलों में जिलों में सबसे आगे चल रहा है। गाज़ियाबाद में सबसे ज्यादा 77,785 टीके लगाए गये।

Read Also: आज गोरखपुर आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जानिए पूरा शेड्यूल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here