यूपी में घर के सामने गाड़ी पार्क करना पड़ेगा महंगा, पूरी जानकारी के लिए पढ़ें

0
315
UP Traffic Police
यूपी में किसी घर के आगे गाड़ी पार्क करने पर कट सकता है चालान

UP Traffic Police: हाल ही में लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने तीन नंबर 9454405155, 6389304141, 638930424 जारी किए हैं। अगर आपके घर के सामने कोई अपनी कार या वाइक पार्क करता है तो आप इन नंबर पर कॉल करके पुलिस को सूचना दे सकते हैं जिससे फोन कॉल पर ही शिकायत दर्ज कराने पर तुरंत ही चालान कट जाएगा। पुलिस ने इस जानकारी को आम जनता के साथ शेयर किया है।

शिकायत दर्ज होने पर कटेगा चालान-

अगर आपको भी किसी के घर के सामने गाड़ी पार्क करने की आदत है तो तुरंत बदल लीजिए क्योंकि लखनऊ में अब ऐसा करना भारी पड़ सकता है। क्योंकि लखनऊ ट्रैफिक पुलिस (UP Traffic Police) ने जानकारी दी है कि, किसी के घर के सामने अपने निजी वाहन को खड़ा नहीं कर सकते अगर किसी के खिलाफ ऐसी कोई शिकायत दर्ज होती है तो उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई में चालान काट दिया जाएगा।

एडीसीपी ट्रैफिक आरके सिंह ने कहा कि लखनऊ में आये दिन ऐसे मामले सामने आते रहते हैं जिसमें लोग किसी के घरों के सामंने गाड़ी पार्क कर जाते हैं जिसको लेकर अक्सर विवाद होते रहते हैं कभी-कभी तो विवाद इतना बढ़ जाता है कि बात मारपीट तक पहुंच जाती है। उसके बाद लोग थानों में केस दर्ज कराते हैं।

इसको देखते हुए एडीसीपी ट्रैफिक पुलिस ने लोगों की इस समस्या का हल निकाला है। अब अगर आपके घर के आगे किसी की गाड़ी खड़ी है तो ऐसे में लड़ाई-झगड़ा करने की बजाय आप पुलिस द्वारा जारी किए गये नंबर पर कॉल करके उसकी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Read Also: गाज़ियाबाद में एक शख्स पर लगा अपनी पत्नी और बच्चों की हत्या का आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here