कपड़े के ऊपर से ब्रेस्ट छूना यौन उत्पीड़न नहीं, बॉम्बे HC के फैसले पर SC ने लगाई रोक

नाबालिग़ के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी ठहराए गए शख़्स की सज़ा में बदलाव वाले बॉम्बे HC के फैसले पर SC ने रोक लगा दी।

0
189
Supreme Court
नाबालिग़ के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी ठहराए गए शख़्स की सज़ा में बदलाव वाले बॉम्बे HC के फैसले पर SC ने रोक लगा दी।

Mumbai: एक नाबालिग़ बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी ठहराए गए शख़्स की सज़ा में बदलाव वाले बॉम्बे हाई कोर्ट (High Court OF Bombay) के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने रोक लगा दी। SC ने रोक लगाते हुए कहा कि बॉम्बे हाई कोर्ट से मामले का ब्यौरा मांगा गया है।

बॉम्बे हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, निर्वस्त्र किए बिना स्तन को छूना यौन उत्पीड़न नहीं

दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट (High Court OF Bombay) ने अपने एक फैसले में बदलाव करते हुए कहा था कि, लड़की को निर्वस्त्र किए बिना वक्षस्थल को छूना यौन उत्पीड़न नहीं है। बॉम्बे हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। जिस पर सुनवाई करते हुए CJI ने कहा कि हाईकोर्ट से विस्तृत जानकारी तलब करेंगे। इस मामले को अटॉर्नी जनरल (Attorney General) ने अदालत में उठाया था। इस फैसले में आरोपी को हाईकोर्ट ने बरी कर दिया था, जो पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी था। बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अटॉर्नी जनरल ने सवाल उठाते हुए इसे खतरनाक बताया था। जिसके बाद उच्चतम न्यायलय ने इस पर रोक लगाते हुए आरोपी को बरी करने पर भी रोक लगा दी है। बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ़ शोसल मीडिया पर जमकर आलोचना की जा रही थी।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here