गोवा के मंत्री का दावा, बोले- मांसाहारी हो गए हैं आवारा पशु…

गोवा के अपशिष्ट प्रबंधन मंत्री माइकल लोबो ने पशुओं के भोजन को लेकर चौंकाने वाला दावा किया है। मंत्री माइकल ने दावा करते हुए कहा, प्रदेश में मौजूद आवारा मवेशी अब शाकाहारी से मांसाहारी बन गए हैं।

0
711
stray cattle

गोवा के अपशिष्ट प्रबंधन मंत्री माइकल लोबो ने पशुओं के भोजन को लेकर चौंकाने वाला दावा किया है। मंत्री माइकल ने दावा करते हुए कहा, प्रदेश में मौजूद आवारा मवेशी अब शाकाहारी से मांसाहारी बन गए हैं। माइकल ने ये बात गौशालाओं में लाए जा रहे आवारा मवेशियों के संबंध में कही।

मंत्री ने कहा, मवेशियों में इसकी आदत विकसित हो गई है। लोगों का खाना खाने के बाद बचे हुए मुर्गे, तली मछलियों के टुकड़ों को कचरे में फेंकना पशुओं के मांसाहारी होने के पीछे की वजह है। मंत्री माइकल लोबो ने रविवार को उत्तरी गोवा के अरपोरा गांव में समारोह के दौरान ये दावा किया।

मंत्री ने कहा, पिछले दिनों करीब 76 मवेशियों को कैलंगुट क्षेत्र से गौशाला में लाया गया था, जहां उनकी देखभाल की जा रही है। इन पशुओं में ऐसा देखा गया कि लाए गए मवेशी मांसाहारी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि यह आवारा मवेशी अब घास नहीं खाते, न चने खाते हैं और न ही उन्हें दिया गया विशेष चारा ही खाते हैं।

कैलंगुट और कैंडोलिम क्षेत्र में रेस्तरां आदि से निकलने वाले कचरे में पड़े चिकन और तली मछली के टुकड़ों को खाने की वजह से ये मवेशी अब मांसाहारी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि हम हमेशा कहते हैं कि मवेशी शाकाहारी हैं। लेकिन, कैलंगुट के मवेशी मांसाहारी हैं।

गौशाला के संचालक इन दिनों इसी समस्या का सामना कर रहे हैं। ऐसे में गौशाला संचालकों ने इन पशुओं के इलाज के लिए पशु चिकित्सकों की मदद भी ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here