मासिक पूजा के लिए केरल के सबरीमाला मंदिर को खोला गया, भक्तों के प्रवेश पर अभी भी रोक

केरल के सबरीमाला के भगवान अय्यप्पा मंदिर में पूजा सोमवार सुबह शुरू हुई। मंदिर को मासिक पूजा के लिए रविवार को ही खोल दिया गया था।

0
272
Sabrimala Temple
मासिक पूजा के लिए केरल के सबरीमाला मंदिर को खोला गया, भक्तों के प्रवेश पर अभी भी रोक

Kerala: केंद्र सरकार ने देशभर के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दे दी है। कोरोना (Corona Virus) के संक्रमण ने देश में बहुत कुछ बदल दिया है। महामारी के बढ़ते संक्रमण से देश के सभी मंदिरों को बंद कर दिया था। लेकिन अब कई मंदिर गाइडलाइन के साथ खोले जा चुके है। मां वैष्णो देवी यात्रा (Mata Vaishno Devi Temple) इंतजार भी रविवार से खत्म हो गया है। इस बीच केरल के सबरीमाला मंदिर (Sabrimala Temple) को मासिक पूजा के लिए रविवार को ही खोल दिया गया था।

भगवान अय्यप्पा मंदिर (Lord Ayyappan) में पूजा सोमवार सुबह शुरू हो गई है। वहीं मासिक पूजा (Monthly Puja) के बारे में बताए तो ये मलयालम महीने चिंगम में पांच दिनों तक चलती है। कोरोना के चलते, यहां भक्तों के प्रवेश पर रोक अभी भी जारी रहेगी। मंदिर (Sabrimala Temple) मासिक पूजा के बाद 21 अगस्त की शाम को बंद हो जाएगा।

इन गाइडलाइन के साथ 16 अगस्त से शुरू होगी मां वैष्णो देवी की यात्रा

जानकारी के अनुसार मंदिर का प्रबंधन देखने वाले त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड ने कहा है कि 29 अगस्त से दो सितंबर के बीच ओणम पूजा के लिए भी मंदिर को खोला जाएगा। लेकिन दर्शन के लिए भक्तों के प्रवेश पर रोक तब भी जारी रहेगी।भक्तों का प्रवेश नवंबर में ही खेला जाएगा

त्रावणकोर देवासोम बोर्ड के अध्यक्ष एन वासु ने बताया कि 16 नवंबर से दो महीने के लिए मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोला जाता है। इसलिए जो भक्त यहां आना चाहेंगे, उन्हें अपने साथ कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट लाना होगा। यह नियम नवंबर के लिए लागू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here