किरोड़ी लाल ने आमागढ़ किले में बोला धावा, फहराया भगवा झंडा…हुए गिरफ्तार!

आमागढ़ किले पर भगवा झंड़ा लहराने की वजह से बवाल मच गया। ये धव्ज बीजेपी राज्यसभा सांसद लाल मीणा ने लहराया है।

0
282
Kirodi Lal Meena
आमागढ़ किले पर भगवा झंड़ा लहराने की वजह से बवाल मच गया। ये धव्ज बीजेपी राज्यसभा सांसद लाल मीणा ने लहराया है।

Rajasthan: आमागढ़ किले पर भगवा झंड़ा लहराने की वजह से बवाल मच गया। ये धव्ज बीजेपी राज्यसभा सांसद लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने लहराया है। हालांकि पुलिस ने किरोड़ी लाल मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कांग्रेस समर्थित विधायक रामकेश मीणा ने कुछ दिनों पहले किले पर जय श्री राम लिखा भगवा ध्वज हटा दिया था। 

वसुंधरा राजे ने की ये मांग

राजस्‍थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा की गिरफ़्तारी को लेकर रिहा करने की मांग की है। आमागढ़ क़िले के मामले में धर्म के नाम पर राजनीति कर रही कांग्रेस को करारा जवाब देने वाले डॉ.किरोड़ी लाल मीणा जी की गिरफ़्तारी निंदनीय है। सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने 1 अगस्त को आमागढ़ किले पर झंडा फहराने का दावा किया था। पुलिस के मुताबिक सुबह किरोड़ी लाल मीणा अपने कुछ समर्थकों के साथ पहाड़ी के खतरनाक रास्तों से वहां पहुंचे और ध्वज फहरा दिया, इसके बाद पुलिस ने सूचना मिलने पर मीणा को गिरफ्तार कर लिया। 

आमागढ़ को लेकर क्या है विवाद

कांग्रेस समर्थित विधायक रामकेश मीणा और उनके समर्थकों की ओर से भगवा झंड़ा फाड़कर फेंक दिया गया था। राजस्थान में मीणाओं का एक वर्ग अपने आप को हिंदू ना होने की बात कह रहा है। ये वर्ग RSS और हिंदू संगठन के खिलाफ भी दिख रहे हैं। इसी वजह से आमागढ़ फोर्ट पर झंड़ा हटाने को लेकर विवाद शुरू हुआ। वायरल वीडियो के बाद इस पर राजनीती तेज हो गई। 

Also Read: कृष्ण जन्मभूमि मामले में अगली सुनवाई 16 अगस्त को, जानें क्यों टाली गई…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here