आरक्षण को लेकर गुर्जर समाज का आंदोलन जारी, दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर किया कब्जा

राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज ने हिंडौन सिटी-बयाना रेलवे ट्रैक पर रविवार शाम को आंदोलन कर दिया।

0
1307
Gurjar Andolan
आरक्षण को लेकर गुर्जर समाज का आंदोलन जारी, दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर किया कब्जा

Rajasthan: राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज ने एक बार फिर से आंदोलन कर (Gurjar Andolan) दिया है। भरतपुर के पीलूपुरा में रविवार शाम बड़ी संख्या में गुर्जर समुदाय के लोग इकट्ठा हो गए और इन लोगों ने हिंडौन सिटी-बयाना रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर लिया। जिसके बाद मुंबई व दिल्ली की ट्रेनों का संचालन रोकना पड़ा। आरक्षण (Reservation) की मांग को लेकर गुर्जर समाज ने हिंडोन-बयाना सड़क मार्ग पर भी जाम लगा दिया।

क्या बिहार में अनुच्छेद 370 और राम मंदिर के नाम पर जीत पाएगी बीजेपी?

इससे पहले हिंडोन मार्ग पर आरक्षण शहीद स्थल में गुर्जर समाज के नेताओं ने एक सभा को संबोधित किया। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के मुखिया कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने समाज के लोगों से अनुशासन बनाए रखने की कई बार अपील की, लेकिन गुर्जर समाज के लोगों ने उनकी अपील पूरी तरह से अनसुना कर दिया और दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर जाम (Railway Track Route) कर दिया।

बता दें कि शनिवार को गुर्जर नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने सरकार के साथ बातचीत की थी। इस दौरान दोनों पक्षों में 14 बिंदुओं पर सहमति बनी थी। इस बैठक में शामिल गुर्जर नेता हिम्मत सिंह ने बातचीत को सकारात्मक बताते हुए कहा कि इससे समाज संतुष्ट होगा और उसे आंदोलन की जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन इसेके बावजूद भी रविवार को गुर्जर समाज द्वारा आंदोलन किया (Gurjar Andolan) गया। बात दें कि इस बैठक में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला शामिल नहीं हुए थे।

हाथरस केस की सुनवाई आज, पीड़ित परिवार नहीं होगा शामिल

गुर्जर समाज के लोगों ने प्रदेश की गहलोत सरकार के खिलाफ भी जमकर प्रदर्शन किया। इसी के साथ बीजेपी भी कांग्रेस और सीएम गहलोत को इस मुद्दे पर घेरने लगी है। बीजेपी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया है। फिलहाल सरकार की ओर से अभी भी गुर्जर समाज के नेताओं से बातचीत का सिलसिला चल रहा है। लेकिन गुर्जर आंदोलन अभी भी जारी है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here