दिल्ली के बाद अब पंजाब में लगा नाइट कर्फ्यू, इन चीजों पर लगी पाबंदियां

पंजाब में नाइट कर्फ्यू लग गया है। यहां आज रात से 30 अप्रैल रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

0
146
Night Curfew in Noida
नोएडा और गाजियाबाद में Night Curfew हुआ लागू, ये है टाइमिंग

Chandigarh: देश में कोरोना एक बार फिर बेकाबू हो गया है। जिसे देखते हुए दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं अब पंजाब सरकार ने भी राज्य में नाइट कर्फ्यू (Punjab Night Curfew) का ऐलान कर दिया है। यहां आज रात से 30 अप्रैल रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। यानी हर रोज 8 घंटे के लिए राज्य में पाबंदियां लगी रहेगी।

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू, जानें कब तक रहेगी पाबंदी?

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) ने पहले ही इस बात के संकेत दिए थे कि अगर कोरोना का कहर कम नहीं हुआ तो 8 अप्रैल से सख्ती लागू की जा सकती है। इसके अलावा बता दें कि पंजाब सरकार ने राज्य में राजनीतिक सभाओं पर भी प्रतिबंध (Punjab Night Curfew) लगा दी है। इस दौरान केवल जरूरी और इमर्जेंसी सेवाओं के लिए ही परमिशन दी जाएगी।

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का खतरा! AIIMS ने बंद की OPD सर्विस

इसके साथ ही पंजाब सरकार ने ये फैसला भी लिया है कि राज्य में अंतिम संस्कार या फिर शादियों में घर के अंदर अब सिर्फ 50 लोग और घर के बाहर सिर्फ 100 लोग ही शामिल किए जा सकते हैं। बता दें कि पंजाब में मंगलवार को कोरोना के 2,900 नए केस सामने आने के बाद के कुल आंकड़ा 25 लाख से ज्यादा हो गया है। जिनमें से अभी एक्टिव केसों की संख्या 25,913 हो गई हैं।

देश और दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Hindi News


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here