पुणे की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, 18 लोगों की हुई मौत, PM Modi ने किया मुआवजे का ऐलान

पुणे की एक केमिकल फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गई है। आग लगने से कुल 18 लोगों के मौत हो गई है, जबकि पांच लापता बताएं जा रहे हैं।

0
155
Pune Fire News
पुणे की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, 18 लोगों की हुई मौत, PM Modi ने किया मुआवजे का ऐलान

Maharashtra: महाराष्ट्र के पुणे की एक केमिकल फैक्‍ट्री में भीषण (Pune Fire News) आग लग गई है। आग लगने से कुल 18 लोगों के मौत हो गई है, जबकि पांच लापता बताएं जा रहे हैं। मरने वालों में 15 महिलाएं शामिल बताई जा रही हैं। ये घटना सोमवार शाम करीब 5 बजे की है। हादसे के दौरान फैक्ट्री में 37 मजदूर काम कर रहे थे। इनमें से 20 को सुरक्षित निकाल लिया गया।

Also Read: UP में December तक शुरू हो जाएगा Film City का निर्माण, जानिए क्या होगा खास

केंद्र सरकार ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं पीएम मोदी (PM Modi) ने भी हादसे पर दुख जताते हुए मारे गए लोगों के परिवार के प्रति संवेदना जताई है।

मिली जानकारी के मुताबिक SVS नामक इस केमिकल फैक्ट्री (Pune Fire News) में क्लोरीन डाईऑक्साइड बनाया जाता है। फैक्ट्री से पुणे नगर निगम को क्लोरीन की सप्लाई की जाती थी। हादसे के बाद कंपनी का मालिक भी फरार है।

Also Read: ‘मिशन 2022’ के लिए यूपी में तैयार हो रहा BJP विधायकों का रिपोर्ट कार्ड

Read more articles on State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here