Rajasthan Political Crisis: पायलट खेमे को मिली राहत, अब 24 जुलाई को आएगा फैसला

सचिन पायलट समेत 19 विधायकों को दल-बदल कानून के तहत दिए गए नोटिस पर मंगलवार को हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट ने सचिन पायलट गुट को 24 जुलाई तक की मोहलत दे दी है।

0
378
Political Crisis

Rajasthan: राजस्थान में चल रहा सियासी संग्राम (Political Crisis) थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजस्‍थान हाईकोर्ट ने कांग्रेस के विधायकों की याचिका पर फैसला 24 जुलाई तक के लिए टाल दिया है। तब तक स्पीकर 19 विधायकों के खिलाफ (Political Crisis) कोई कार्रवाई नहीं कर सकेंगे। कोर्ट ने स्पीकर की सुनवाई भी टाल दी है।

Rajasthan Politics: राजस्थान में चल रही सियासी हलचल पर आज आएगा फैसला

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के वकील प्रतीक कासलीवाल ने बताया कि राजस्थान हाईकोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष से अयोग्यता नोटिस पर कार्रवाई शुक्रवार तक के लिये टालने का अनुरोध किया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि सुनवाई पूरी हो गई है। बता दें कि कि इस पूरे संकट (Political Crisis) के दौरान पार्टी व्हिप के उल्लंघन के मामले में सचिन पायलट समेत कांग्रेस के 19 बागी विधायकों को थमाये गए नोटिस को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

वहीं इस बीच आरोप-प्रत्यारोप लगातार जोर पकड़ रहे हैं। कांग्रेस विधायक दल की बैठक जयपुर के बाहर एक होटल में मंगलवार को शुरू हुई। यह पिछले एक सप्ताह में विधायक दल की तीसरी बैठक है। इसमें विधायकों को होटल में कुछ दिन और रहने के लिए कहा गया है। दुसरी तरफ अशोक गहलोत कैबिनेट की मंगलवार शाम को बैठक होगी। ये बैठक मुख्यमंत्री गहलोत के आवास पर ही की जाएगी।

Rajasthan Politics: राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू, पायलट खेमे की याचिका पर जल्द आएगा फैसला

राजस्थान हाईकोर्ट के आज मंगलवार को फैसला सुनाने की उम्‍मीद की जा रही थी, लेकिन शुक्रवार तक के लिए इसे टाल दिया गया है। बता दें कि याचिका में पायलट और इन 18 विधायकों को राज्य विधानसभा अध्यक्ष की ओर से अयोग्य करार देने संबंधी नोटिस जारी करने को चुनौती दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here