विशाखापट्टनम के बाद छत्तीसगढ़ में गैस लीक से हादसा, बुरी तरह झुलसे 7 मजदूर

0
592
अस्पताल में इलाज के लिए मजदूरों को कराया भर्ती

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गैस लीक हादसा ने सभी को झकझोर दिया है. इस दिल दहला देने वाली घटना के महज कुछ घंटों बाद अब छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से गैस लीक की घटना सामने आई है. इस घटना में सात मजदूर झुलस गए. घटना के बाद मजदूरों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा, ”पेपर मिल में सफाई के दौरान हानिकारक गैस के सम्पर्क में आने से बीमार हुए मजदूरों को मिली इलाज की बेहतर सुविधा. मुख्यमंत्री के निर्देश पर रायगढ़ कलेक्टर-एसपी अस्पताल में भर्ती मजदूरों से मिलने पहुंचे. 3 मजदूरों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर ले जाने की व्यवस्था करवाई गई है.”

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक पेपर मिल में गुरूवार को क्लोरीन गैस पाइप-लाइन फटने से हादसा हुआ. इस दुर्घटना में सात मजदूर झुलस गए. ये घटना शक्ति प्लस पेपर्स मिल की है.

गैस लीक की घटना में झुलसे मझदूरों को देखने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक अस्पताल पहुचे. घटना में घायल हुए तीन मजदूरों की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है. तीन मजदूरों को रायपुर रैफर किया गया है.

बिलासपुर के आईजी दीपांशु काबरा के अनुसार, पेपर इंडस्ट्री, शक्ति पेपर्स से एक जहरीली गैस लीक हो गई. घटना तब हुई जब प्लांट की सफाई की जा रही थी. इस घटना के कारण सात मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंभीर रूप से घायल तीन मजदूरों को आगे के उपचार के लिए रायपुर रैफर किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here