दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के जन्मदिन पर पीएम का ट्वीट

पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते समय केजरीवाल ने कोरोना से होने वाली मौतों को रोकने का सबसे बेहतरी तरीका 'होम आइसोलेशन' को बताया था।

0
284
Arvind Kerjriwal
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के जन्मदिन पर पीएम का ट्वीट

Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदर्मी पार्टी (AAP) के अध्‍यक्ष अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के जन्मदिन के मौके पर शुभकामना दी। पीएम मोदी ने सुबह करीब 7 बजे एक ट्वीट में केजरीवाल को बर्थडे विश किया।

नाबालिग के साथ हैवानियत की घटना पर प्रदेश में चढ़ा सियासी पारा

 

करीब आधे घंटे बाद केजरीवाल ने उन्‍हें धन्‍यवाद देते हुए ट्वीट किया। बता दें कि केजरीवाल साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी को वाराणसी से चुनौती दे चुके हैं।

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जन्‍मदिन के मौके पर बुराड़ी के विधायक संजीव झा ने ट्वीट कर कहा कि वहां के कार्यकर्ता पार्टी को 500 ऑक्सिमीटर भेंट करेंगे। आपको बता दें कि दिल्‍ली सरकार ने बड़े पैमाने पर कोरोना मरीजों के लिए होम आइसोलेशन को बढ़ावा दिया है। ऑक्सिमीटर होम आइसोलेशन वाले सभी मरीजों को दिए जा रहे हैं ताकि उनके ऑक्सिजन लेवल पर नजर रखी जा सके।

इससे पहले शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते समय केजरीवाल ने कोरोना से होने वाली मौतों को रोकने का सबसे बेहतरी तरीका ‘होम आइसोलेशन’ को बताया था। उन्‍होंने कहा था कि हमें ऑक्सिमीटर प्रणाली को मजबूत करना होगा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम ने दिल्ली वासियों से तीन अपील की हैं। अपनी अपील के माध्यम से मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार और प्रदूषण रोकने की बात कही।

उन्होंने कहा “हम यह निश्चय कर लें कि न तो किसी काम के लिए रिश्वत देंगे और न ही किसी काम के बदले रिश्वत लेंगे।” दूसरी अपील के तहत मुख्यमंत्री ने लोगों से जल, थल एवं वायु प्रदूषण कम करने में सहयोग मांगा। मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रदूषण बढ़ाकर हम आने वाली पीढ़ियों का जीवन भी दांव पर लगा रहे हैं, इसलिए हमें ऐसे काम करने चाहिए जिससे वायु प्रदूषण, जल प्रदूषण कम हो सके।” तीसरी अपील के तहत केजरीवाल ने शहर को स्वच्छ रखने में मदद मांगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here