यार के लिए जान भी हाजिर, ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए 1300 किलोमिटर का सफर किया तय

एक तरफ कोरोना की वजह से लोग एक-दूसरे से दूर भाग रहे है, तो वहीं दूसरी तरफ कई लोग जरुरतमंदो की मदद करते हुए नजर आ रहे है।

0
281
Oxygen Cylinder
एक तरफ कोरोना की वजह से लोग एक-दूसरे से दूर भाग रहे है, तो वहीं दूसरी तरफ कई लोग जरुरतमंदो की मदद करते हुए नजर आ रहे है।

Bokaro: एक तरफ कोरोना की वजह से लोग एक-दूसरे से दूर भाग रहे है, तो वहीं दूसरी तरफ कई लोग जरुरतमंदो की मदद करते हुए नजर आ रहे (Oxygen Cylinder) है। बता दें रांची के देवेंद्र कुमार शर्मा के पास वैशाली गाजियाबाद में रहने वाले संजय सक्सेना का फोन आया और पता चला कि उनका दोस्त रंजन कोरोना पॉजिटिव है और एक दिन की ऑक्सीजन (Oxygen Cylinder) बचा है। संजय सक्सेना के घर पर ही रंजन का इलाज चल रहा है। 

तेज झटकों से हिला असम, पूर्वोत्तर के कई राज्यों में आया भूकंप

दरअसल, देवेंद्र पेशे से शिक्षक हैं, और उनके मित्र रंजन अग्रवाल दिल्ली की एक आइटी कंपनी में काम करते हैं। वे दिल्ली के लक्ष्मी नगर में रहते हैं। हालांकि अभी वे नोएडा में रह रहे हैं। रंजन अग्रवाल अभी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। उनका ऑक्सीजन लेवल लगातार गिरता जा रहा था, लेकिन ऑक्सीजन (Oxygen Cylinder) की व्यवस्था नहीं हो रही थी। डॉक्टरों ने बताया कि रंजन की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था करनी पड़ सकती है। 

पंचायत चुनाव कराने में अब तक 135 लोगों की मौत, High Court ने जारी किया नोटिस

1300 किलोमिटर का सफर 24 घंटे में…

जैसे ही देवेंद्र को सिलेंडर मिला तो देवेंद्र खुद अपनी कार से सिलेंडर लेकर निकले और लगभग 24 घंटे में नोएडा पहुंच गए। सीमाओं पर चेकिंग के दौरान सिलेंडर को लेकर पूछताछ की गई। देवेंद्र ने अपने दोस्त की जान बचाने की बात कही तो उन्हें जाने दिया गया।

देवेंद्र बोकारो में कई प्लांट और सप्लायर के पास गए, लेकिन बगैर खाली सिलेंडर के कोई भी ऑक्सीजन देने को तैयार नहीं हुआ। फिर भी देवेंद्र ने हिम्मत नहीं हारी और प्रयास करते रहे। आखिरकार उनका प्रयास रंग लाया और एक और मित्र के जरिये बियाडा स्थित झारखंड इस्पात ऑक्सीजन प्लांट के संचालक से संपर्क कर उन्हें अपनी व्यथा बताई। तब जाकर देवेंद्र को सिलेंडर मिल गया। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here