नक्सलियों ने सुकमा में किया IED ब्लास्ट, CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद

शनिवार रात ताड़मेटला इलाके में हमला हुआ। इस हमले में असिस्टेंट कमांडेंट नितिन शहीद हो गए हैं, जबकि 9 सीआरपीएफ जवान जख्मी हो गए।

0
354
sukma naxal attack
नक्सलियों ने सुकमा में किया IED ब्लास्ट, CRP के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद

New Delhi: छत्तीसगढ़ के सुकमा  जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गया जबकि 9 जवान घायल (Sukma Naxal Attack) हुए हैं। घायल हुए जवानों को हेलीकॉप्टर के जरिए बाहर निकाला गया है। घायल सभी जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं। सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने इस हमले की पुष्टि की है।

सीमा पर मिली सुरंग, नगरोटा में मारे गए आतंकियों ने यहीं से की थी एंट्री!

बातें दें कि हमला शनिवार रात करीब 8.30 बजे रायपुर से 450 किलोमीटर दूर ताड़मेटला इलाके में हुआ। इस हमले में असिस्टेंट कमांडेंट नितिन शहीद हो गए हैं, जबकि 9 सीआरपीएफ जवान जख्मी हो गए। आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि नक्सलियों की सूचना पर जिले के बुर्कापाल कैंप से निकले कोबरा 206 के जवान आईईडी की चपेट में आ गए। सर्चिंग कर जवान वापस कैम्प लौट रहे थे, तभी ताड़मेटला के पास नक्सलियों के द्वारा लगाई गई आईईडी के चपेट में आ गए।

आईजी ने आगे कहा कि आईईडी की चपेट में आने से कोबरा 206 के असिस्टेंट कमांडेंट नितिन मालेराव बुरी तरह घायल हो गए थे। उन्हें घायल अवस्था में हॉस्पिटल लाया गया, जहां इलाज के दौरान वे शहीद हो गए। नितिन महाराष्ट्र के नासिक के रहने वाले थे। पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि शनिवार को घटना में पहले पांच जवानों के घायल होने की जानकारी मिली थी। लेकिन बाद में जानकारी मिली कि इस घटना में अन्य जवान भी घायल हुए हैं।

यूपी में ‘लव जिहाद’ पर कानून लागू, राज्यपाल ने दी मंजूरी

बता दें कि यह वही ताड़मेटला (Sukma Naxal Attack) है, जहां 6 अप्रैल 2010 में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 76 जवान शहीद हुए थे। इस दौरान करीब एक हजार नक्सलियों के बीच डेढ़ सौ जवान फंस गए थे। नक्सली घटनाओं के लिए चर्चा में रहने वाले बस्तर में यह अब तक का सबसे बड़ा नक्सली हमला था।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here