छत्तीसगढ़ के ये दो शहर सातवें नंबर पर पहुंचे, सीएम ने दी बधाई

छत्तीसगढ़ के 2 शहरों का अच्छा प्रदर्शन आया है। देश के टॉप 10 शहरों की लिस्ट में शामिल हो गया हैं।

0
160
Municipal Performance Index
छत्तीसगढ़ के 2 शहरों का अच्छा प्रदर्शन आया है। देश के टॉप 10 शहरों की लिस्ट में शामिल हो गया हैं।

Chhattisgarh: विकास मंत्रालय ने म्युनिसिपल परफॉर्मेंस एंड लिविंग इंडेक्स (Municipal Performance Index) ने रैंकिग जारी कर दी है। इसमें छत्तीसगढ़ के 2 शहरों का अच्छा प्रदर्शन आया है। देश के टॉप 10 शहरों की लिस्ट में शामिल (Municipal Performance Index) हो गया हैं। 

छत्तीसगढ़ सरकार ने किन्नरों के लिए लिया बड़ा फैसला, जानिए क्या है खास

बता दें रायपुर शहर ने 10 लाख से ज्यादा आबादी वाले शहरों की श्रेणी और बिलासपुर ने 10 लाख से कम जनसंख्या वाले शहरों की श्रेणी में 7वां स्थान हासिल किया है। भारत सरकार केंद्रीय आवास और शहरी कार्य मंत्रालय ने प्रतियोगिता के परिणाम जारी (Municipal Performance Index) होने के बाद सभी को बधाई भी दी। 

सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने रायपुर और बिलासपुर के नागरिकों और नगरीय प्रशासन को बधाई दी है। मुख्यंत्री भूपेश ने कहा कि ये हमारे लिए गौरव का विषय है कि छत्तीसगढ़ लगातार शहरी क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत किया जा रहा है। साथ ही राज्य का पुरस्कार और प्रधानमंत्री आवास योजना में बेहतर कार्य के लिए छत्तीसगढ़ को केंद्र सरकार द्वारा पुरस्कृत किया गया था। 

बीजेपी सांसद के बेटे ने खुद पर चलवाई गोली, जानें पिता ने क्या कहा?

छ्त्तीसगढ़ 70 से 7वें नंबर पर पहुंचा

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) 70वें नम्बर पर था और अब 70 से 07 तक पहुंच गया है। आने वाले समय में एक नंबर पर आ सकता है। छत्तीसगढ़ सरकरा ने इसी प्रकार का प्रदर्शन दोहराने की बात कही है। साथ ही स्वच्छता के मामले में लगातार चार साल से देश में पहले स्थान पर इंदौर अपनी जगह बना रहा है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here