मुंबई में दो घंटे बाद आई बिजली, ग्रिड फेल होने से आधे शहर की बत्ती गुल

मुंबई की रफ्तार सोमवार सुबह अचानक थम गई। पावर ग्रिड फेल होने से मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे के अधिकतर इलाकों में बिजली गुल हो गई।

0
172
Mumbai Power Cut
मुंबई में दो घंटे बाद आई बिजली, ग्रिड फेल होने से आधे शहर की बत्ती गुल

Maharashtra: मुंबई की रफ्तार सोमवार सुबह अचानक थम गई। शहर में बिजली आपूर्ति की पावर ग्रिड फेल (Mumbai Power Grid Fail) हो गई थी। जिससे मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे के अधिकतर इलाकों में बिजली गुल (Mumbai Power Cut) हो गई। साथ ही लोकल ट्रेनें भी रुक गई। लाखों लोग सड़कों पर आ गए। हालांकि राहत की बात यह है कि कोविड अस्पतालों और स्टॉक एक्सचेंज पर फिलहाल कामकाज सामान्य रूप से जारी है।

वहीं एयरपोर्ट पर भी संचालन हो रहा है। मुंबई में करीब ढाई घंटे बाद कुछ इलाकों में बिजली की सप्‍लाई (Mumbai Power Cut) सामान्‍य हुई है। बिजली रीस्टोरेशन का अधिकतम काम खत्म हो गया है। दादर, बांद्रा, ग्रांटरोड, नरिमन प्वाउंट इलाके में बिजली आ गई है। महालक्ष्मी और परेल इलाके में भी बिजली आ गई है। करीब ढाई घंटे से डोम्बिवली स्टेशन पर रुकी ट्रेन सीएसएमटी की तरफ रवाना हुई है।

स्वामित्व योजना की मदद से प्रॉपर्टी की सुरक्षा मिल जाएगी- पीएम मोदी

बिजली ठप होने की वजह से मुंबई में कई जगह ट्रैफिक जाम हो गया है। CCTV कैमरे पूरी तरह से ठप हो गए हैं। सिग्नल भी प्रभावित हुए हैं। वहीं अब मुंबई के कई इलाकों में बिजली सेवा शुरू हो चुकी है। इसके अलावा लोकल ट्रेनों की तीनों लाइन भी शुरू हो गई हैं। मुंबई के 26 में से 12 वार्ड में बिजली आ गई है। वहीं कुर्ला समेत कई जगहों पर बिजली अभी तक नहीं आई है। मुंबई के लोगों को अभी पूरी तरह से बिजली बहाल होने का इंतजार है।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने ऊर्जा मंत्री नितिन राउत और बीएमसी कमिश्नर से ग्रिड फेल होने पर बात की। साथ ही मुंबई के सभी हिस्सों में जल्द से जल्द बिजली बहाल करने के निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने बताया, ‘आज एमएसईटीसीएल 400 केवी कलवा-पदघा जीआईएस सर्किट 1 में मरम्मत का काम किया जा रहा था इस दौरान बिजली का लोड सेकेंड यूनिट पर था। सेकेंड यूनिट में तकनीकी खामी थी जिसकी वजह से बड़े पैमाने पर बिजली चली गई।’ राउत ने कहा कि बिजली आपूर्ति बहाल करने पर काम किया जा रहा है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here