कोविड-19 की लंबी लड़ाई के बाद नहीं रहे मिल्खा सिंह, 5 दिन पहले पत्नी ने ली थी अंतिम सांस

भारत के फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह की मौत हो गई है। वे पिछले एक महीने से कोरोना संक्रमित थे।

0
379
Milkha Singh Passed Away
भारत के फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह की मौत हो गई है। वे पिछले एक महीने से कोरोना संक्रमित थे।

Chandigarh: भारत के फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह की मौत (Milkha Singh Passed Away) हो गई है। वे पिछले एक महीने से कोरोना संक्रमित थे। मिल्खा का निधन रात 11:30 बजे चंड़ीगढ़ में हुआ था। इससे पहले रविवार को उनकी 85 साल की पत्नी और भारतीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर ने भी कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया था। मिल्खा ने 91 साल में जान गवाई है।

बता दें पीएम मोदी (PM Modi) ने मिल्खा सिंह के निधन को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि ‘मिल्खा सिंह जी (Milkha Singh passed away) के निधन से हमने एक महान खिलाड़ी खो दिया, जिसने देश की कल्पना पर कब्जा कर लिया और अनगिनत भारतीयों के दिलों में एक विशेष जगह बनई है। उनके निधन से आहत हूं।’ 

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने ट्वीट में लिखा कि ‘मिल्खा सिंह जी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। आज भारत और पंजाब गरीब हैं। फ्लाइंग सिख की कथा आने वाली पीढ़ियों के लिए गूंजेगी। 

एक नजर मिल्खा की उपलब्धियों पर (Milkha Achievements)

1958 में टोक्यो एशियाई खेलों में 200 मीटर और 400 मीटर में स्वर्ण पदक जीता। 1962 में जकार्ता एशियाई खेलों में भी 400 मीटर और चार गुणा 400 मीटर रिले में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। पिछले साल कोरोना संक्रमण फैलने के बाद से मिल्खा सिंह (Milkha Singh passed away) लोगों से घर पर रहकर लॉकडाउन के दौरान रोजाना व्यायाम करने की अपील कर रहे थे। 

Read more news on State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here