Mayawati on Congress: गहलोत सरकार पर एक और नई मुसीबत, बसपा ने लगाया यें आरोप

कांग्रेस में शामिल 6 विधायकों के खिलाफ SC जाएगी BSP सुप्रीमो मायावती। कहा गहलोत सरकार को सबक सिखाएंगे।

0
353
Mayawati on Congress

Rajasthan: राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच अब मायावती की नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भी एंट्री ले ली है। बता दें कि बीते साल बसपा के छह विधायक कांग्रेस में शामिल हुए थे। जिस पर अब इस मामले को  (Mayawati on Congress) सुप्रीम कोर्ट तक ले जाने की बात कही जा रही है।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati on Congress) ने मंगलवार को कहा कि राजस्थान में चुनाव के बाद कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन दिया था, लेकिन दुर्भाग्य से सीएम अशोक गहलोत ने बसपा को नुकसान पहुंचाने के लिए हमारे 6 विधायकों को असंवैधानिक तरीक से अपनी पार्टी में विलय करने की गैर कानूनी कार्यवाही की है। मायावती ने कहा कि यही गलत काम उन्होंने पिछले कार्यकाल में भी किया था।

Rajasthan Politics News: राज्य विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी की अर्जी पर आज SC में सुनवाई

सूत्रों के अनुसार राजस्थान के सियासत में बीजेपी विधायक ने शुक्रवार को राजस्थान हाई कोर्ट में याचिका दायर करके बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय को रद्द करने का अनुरोध किया। इसके बाद ही बसपा प्रमुख मायावती ने व्हिप जारी कर खुलकर कांग्रेस के खिलाफ उतर आई हैं।

आपको यह बता दें कि चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस के 99 और बीएसपी के 6 विधायक चुनाव जीतकर आए थे। अशोक गहलोत निर्दलीय और छोटी पार्टियों के विधायक की मदद से बहुमत के लिए जरूरी 101 से अधिका विधायकों का समर्थन जुटाने में सफल रहे थे। लेकिन बाद में उन्होंने सरकार की स्थिति मजबूत करने के लिए बीएसपी के सभी छह विधायकों का कांग्रेस में विलय करा दिया था। इससे उनके 105 विधायक हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here