सोता रहा सिस्टम! भंडारा जिला अस्पताल में भीषण आग से 10 नवजातों की मौत

नागपुर के भंडारा जिले में एक सरकारी अस्पताल में भीषण आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई, जबकि 7 बच्चों को बचा लिया गया है।

0
580
Maharashtra News
सोता रहा सिस्टम! भंडारा जिला अस्पताल में भीषण आग से 10 नवजातों की मौत

Maharashtra: महाराष्ट्र के नागपुर से एक दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां के भंडारा जिले में एक सरकारी अस्पताल में भीषण आग लग गई है। इस हादसे में इंटेंसिव केयर यूनिट में रखे 10 नवजात बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 7 नवजात बच्चों को बचा लिया गया है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते ये आग लगी है। नवजात बच्चों की दर्दनाक मौत (Maharashtra News) के बाद उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई है।

पड़ोसी ने बाथरूम में लगाया खुफिया कैमरा!

दरअसल शनिवार देर रात नागपुर के भंडारा जिला अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में देर रात 2 बजे अचानक से आग लग गई। आग लगने के बाद वहां मौजूद नर्सों ने तुरंत अस्पताल के अन्य कर्मियों को सचेत किया और अधिकारियों को भी सूचित किया गया। उसके बाद बचाव कार्य शुरु किया गया लेकिन 10 नवजातों (10 Infant Killed) की मौत मौके पर ही हो गई।

इन बच्चों की उम्र एक दिन से लेकर 3 महीने तक बताई जा रही है। इस हादसे (Maharashtra News) को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्वास्थ्य मंत्री से बात कर जांच के आदेश दिए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी महाराष्ट्र की इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि भंडारा, महाराष्ट्र में दिल दहला देने वाली त्रासदी, जिसमें हमने कीमती युवा जीवन खो दिया है।”

इस जिले में बेची जा रही थी जहरीली शराब…कई लोगों की हालत गंभीर

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस हादसे पर दुख जताया है, उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना है। उनकी संवेदनाएं शोक संतप्‍त परिवारों के साथ हैं। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी महाराष्ट्र सरकार से पीड़ितों की सहायता करने की अपील की है।

क्राइम से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Crime News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here