CM उद्धव को पूर्व पुलिस कमिश्नर ने लिखा खत, गृह मंत्री पर लगाए ये गंभीर आरोप

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने गृह मंत्री अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसे लेकर उद्धव सरकार पर सवाल उठने लगे है। 

0
336
Parambir Singh Plea Hearing
मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

Maharashtra: महाराष्ट्र में एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन की मौत के मामले को लेकर सियासी पारा एक बार फिर गर्मा गया है। इस बीच मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसे लेकर उद्धव ठाकरे (Maharashtra News) सरकार पर भी सवाल उठने लगे है।

UP Panchayat Chunav: नई आरक्षण सूची को Supreme Court में चुनौती, अब क्या होगा?

पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में परमबीर सिंह ने आरोप लगाया कि गिरफ्तार असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे (Maharashtra News) को हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूली करने के लिए अनिल देशमुख ने कहा था। इसके लिए उन्हें मुंबई में पब, रेस्टुरेंट और अन्य जगहों पर उगाही करने का निर्देश दिया गया था।

वहीं इस पूरे मामले में परमबीर सिंह और सोशल सर्विस ब्रांच के एसीपी संजय पाटिल की व्हाट्सएप चैट लीक हुई है। ये चैट 16 मार्च से 19 मार्च के बीच की है जिसमें पाटिल द्वारा पिछले महीने की घटनाओं को जिक्र किया गया है। जिससे साबित होता है कि गृहमंत्री और उनके सचिव द्वारा पुलिस अधिकारी सचिन वाझे से वसूली करने के लिए कहा गया था। इस लेटर से महाराष्ट्र में सरकार गिरने का भी खतरा बढ़ गया है।

गृह मंत्री की सफाई-

इस बीच राज्य के गृह मंत्री देशमुख (Anil Deshmukh) ने आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने ट्वीट करके इन आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है। देशमुख ने लिखा कि संबंधित मामलों में खुद को बचाने के लिए ये भ्रामक आरोप लगाए गए हैं।

कोर्ट का बड़ा फैसला, इंटरमीडिएट के बाद प्रशिक्षण लेने वाले भी बनेंगे सरकारी टीचर

राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने भी इन गंभीर आरोपों को लेकर मीटिंग की है जिसमें मुख्य सचिव और एडिशनल चीफ सेक्रेटरी और अन्य अधिकारी मौजूद थे। फिलहाल मुख्यमंत्री कोरोना टेस्ट कराने की प्रक्रिया में हैं क्योंकि उनके बेटे आदित्य ठाकरे को कोरोना हो गया है। जिसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी थी।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here