रेप पर अब मौत की सजा! इस राज्य में कैबिनेट ने दी मंजूरी

महाराष्ट्र में अब रेप करने वालों को सीधे मृत्युदंड का प्रवाधान होगा। कैबिनेट बैठक में विधेयक के मसौदे को मंजूरी दे दी गई है।

0
230
Shakti Act
रेप पर अब मौत की सजा! इस राज्य में कैबिनेट ने दी मंजूरी

Maharashtra: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार (Maharashtra Government) ऐसा कानून बनाने जा रही है जिसमें बच्चियों और महिलाओं के साथ हो रही यौन उत्पीड़न की घटनाओं को लेकर सख्त कदम उठाए जा जाएंगे। अब राज्य में रेप करने वालों को सीधे मृत्युदंड का प्रवाधान होगा। इस बिल को कैबिनेट Shakti Act से मंजूरी मिल गई है और जल्द ही इसे विधान सभा में पेश किया जाएगा।

यूपी में लव-जिहाद जारी, धर्म छिपाकर प्रेमजाल में फंसाया

बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक के बाद गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने कहा कि मंत्रिमंडल ने Shakti Act विधेयक के मसौदे को मंजूरी दे दी है उन्होंने कहा कि इस विधेयक को आगामी शीतकालीन सत्र के दौरान राज्य विधानमंडल में पेश किया जाएगा। बता दें कि विधानमंडल का दो दिवसीय शीतकालीन सत्र 14 दिसंबर 2020 से मुंबई में शुरू होगा।

कृषि क़ानून में संशोधन के प्रस्ताव को नकारा, क्या कानून वापिस लिया जाएगा?

अनिल देशमुख ने बताया की इस अधिनियम के पास होने के बाद इसे (Shakti Act) कहा जाएगा। देशमुख ने कहा कि इसमें 15 दिनों के अंदर किसी मामले में जांच पूरी करने और 30 दिन के अंदर सुनवाई का प्रावधान है। बता दें कि इस अधिनियम के तहत एसिड अटैक पीड़िता को इलाज के लिए (सर्जरी) 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। वहीं दोषी से जुर्माना वसूला जाएगा।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here