PM मोदी ने महाराजा सुहेलदेव स्मारक का किया शिलान्यास, कही ये बड़ी बात

पीएम मोदी ने महाराजा सुहेलदेव (Maharaja Suheldev) की 4.20 मीटर ऊंची प्रतिमा का शिलान्यास किया।

0
251
Maharaja Suheldev
पीएम मोदी ने महाराजा सुहेलदेव (Maharaja Suheldev) की 4.20 मीटर ऊंची प्रतिमा का शिलान्यास किया।

Uttar Pradesh: बसंत पंचमी के अवसर पर यूपी के बहराइच में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने वर्चुअल तौर पर शिरकत की। इस दौरान पीएम मोदी ने महाराजा सुहेलदेव स्मारक का शिलान्यास भी किया।

गोधरा कांड का मुख्य आरोपी 19 साल बाद गिरफ्त़ार, जानें कौन है रफीक हुसैन?

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने महाराजा सुहेलदेव की जयंती पर (Maharaja Suheldev) 4.20 मीटर ऊंची प्रतिमा का शिलान्यास किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने बहराइच की चित्‍तौरा झील के विकास कार्यों का भी शिलान्‍यास किया।

बहराइच की पुण्यभूमि को नमन- PM

वीडियों कांफ्रेसिंग के जरिए बंसत पंचमी (Basant Panchami 2021) के अवसर पर पीएम मोदी ने का कि, ”अपने पराक्रम से मातृभूमि का मान बढ़ाने वाले, राष्ट्रनायक महाराजा सुहेलदेव की जन्मभूमि और ऋषि मुनियों ने जहां तप किया, बहराइच की इस पुण्यभूमि को मैं नमन करता हूं। बसंत पंचमी की आप सभी को बहुत-बहुत मंगलकामनाएं। मां सरस्वती भारत के ज्ञान-विज्ञान को और समृद्ध करें।”

UP में अब PORN देखने वालों की खैर नहीं, Police रखेगी पैनी नजर

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, “आज मुझे बहराइच (Bahraich) में महाराजा सुहेलदेव जी के भव्य स्मारक के शिलान्यास का सौभाग्य मिला है। बहराइच जैसे विकास के आकांक्षी जिले में स्वास्थ सुविधाएं बढ़ना यहां के रहने वालों के जीवन को आसान बनाएगा। इसका लाभ आसपास के जिले श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर को तो होगा ही साथ ही साथ ही नेपाल से आने वाले मरीजों को भी मदद करेगा।”

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here