मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को ट्विटर पर एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि मध्यप्रदेश की शासकीय नौकरियां सिर्फ मध्यप्रदेश के बच्चों के लिए ही आरक्षित रहेंगी।

0
356
MP Government Jobs
मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान

Madhya Pradesh: सरकारी नौकरी को लेकर मध्य प्रदेश सरकार (MP Government Jobs) ने मंगलवार को एक बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को ट्विटर पर एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि “मेरे प्यारे भांजे-भांजियों! आज से मध्यप्रदेश के संसाधनों पर पहला अधिकार मध्यप्रदेश के बच्चों का होगा। सभी शासकीय नौकरियां (MP Government Jobs) सिर्फ मध्यप्रदेश के बच्चों के लिए ही आरक्षित रहेंगी। हमारा लक्ष्य प्रदेश की प्रतिभाओं को प्रदेश के उत्थान में सम्मिलित करना है।”

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश के युवाओं का भविष्य ‘बेरोजगारी भत्ते’ की बैसाखी पर टिका रहे यह हमारा लक्ष्य ना कभी था और ना ही है। जो यहां का मूल निवासी है वही शासकीय नौकरियों (MP Government Jobs) में आकर प्रदेश का भविष्य संवारे यही मेरा सपना है। मेरे बच्चों, खूब पढ़ो और फिर सरकार में शामिल होकर प्रदेश का भविष्य गढ़ो।

New Education Policy 2020: शिक्षा में हुए कई बदलाव, जानिए क्या है नई नीति?

बता दें कि अब तक मध्य प्रदेश सरकार की भर्ती के लिए पूरे देश से आवेदन मांगे जाते थे। इसमें कोई बंदिश नहीं थी, नौकरियों के लिए देशभर से कोई भीआवेदन कर सकता था। हाल ही में जेल प्रहरी भर्ती का विज्ञापन भी ऑल इंडिया लेवल पर निकाला गया था। इसे लेकर मध्य प्रदेश के युवाओं ने काफी विरोध भी किया था।

नई शिक्षा नीति पर हर स्टूडेंट को मिलेगा क्रिएटिव पढ़ाई का मौका- पीएम मोदी

इससे पहले कमलनाथ सरकार ने उद्योगों में 70 प्रतिशत रोजगार स्थानीय लोगों को देना अनिवार्य कर दिया था। कमलनाथ सरकार के नियम के मुताबिक शासकीय योजनाओं, टैक्स में छूट का फायदा उद्योगपति तभी उठा पाएंगे जब वो 70 फीसदी रोजगार मध्य प्रदेश के लोगों को देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here