‘आइटम’ वाले बयान पर बरसे राहुल, कहा- ‘ये दुर्भाग्यपूर्ण हैं’

0
413
MP Election 2020
कांग्रेस नेता कमलनाथ की टिप्पणी को लेकर पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना पक्ष रखा है। इमरती देवी को गलत शब्द बोल दिए थे।

Madhya Pradesh: कांग्रेस नेता कमलनाथ की टिप्पणी को लेकर पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना पक्ष रखा है। मध्य प्रदेश के उपचुनाव (MP Election 2020) में बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने वाली इमरती देवी को गलत शब्द बोल दिए थे। जिसको लेकर राहुल गांधी ने कहा कि “कमलनाथ जी मेरी पार्टी से हैं लेकिन उन्होंने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया वो मुझे निजी तौर पर पसंद (MP Election 2020) नहीं आया। “मैं इसे पसंद नहीं करता और इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कौन हैं। ये दुर्भाग्यपूर्ण हैं।” 

तेजस्वी यादव ने कहा नीतीश कुमार ने चिराग के साथ किया अन्याय, जानें क्यों

 

राहुल गांधी ने आगे कहा, ‘सामान्य तौर पर, मुझे लगता देश में महिलाओं (MP Election 2020) के प्रति हर स्तर पर हमारे व्यवहार को सुधार की जरूरत है। चाहे वह लॉ ऐंड ऑर्डर हो, बेसिक रेस्पेक्ट हो, सरकार, बिजनेस या किसी दूसरी फील्ड उनके स्पेस को लेकर हो। हमारी महिलाएं हमारा गौरव हैं और उनकी रक्षा होनी चाहिए।’ राहुल गांधी के बयान के बाद कमलनाथ ने अपनी प्रतीक्रिया देते हुए कहा, ‘यह राहुल की राय है। 

बिहार में नेताओं की चुनावी रैली, जानिए कह-कहा है कार्यक्रम

उन्हें समझाया गया होगा कि किस संदर्भ में मैंने कहा था। मैंने तो साफ कर दिया कि मैंने किस संदर्भ में कहा था। इसमें और कहने की जरुरत नहीं है।’ वहीं माफी मांगने (kamalNath) की बात पर कमलनाथ ने कहा, ‘मैं क्यों माफी मांगूगा? मैंने कह दिया कि मेरा लक्ष्य नहीं था कि किसी को अपमानित करने का। अगर कोई अपमानित महसूस कर रहा है तो मुझे खेद है।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री और डबरा उपचुनाव (kamalNath) से बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी का नाम न लेते हुए उन्हें ‘आइटम’ कह दिया था। कमलनाथ के भाषण का यह विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। कमलनाथ की काफी आलोचना भी हुई। कमलनाथ ने अपने बयान पर सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि उन्हें महिला नेता का नाम नहीं याद आ रहा था। 

पॉलिटिकल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here