जिंदगी की जंग हारा 4 साल का बच्चा, तीन दिन से बोरवेल में फंसा था

मध्यप्रदेश में तीन दिन पहले बोरवेल में फंसा 4 साल का बच्चा मासूम प्रहलाद को 90 घंटे के प्रयास के बाद भी नहीं बच पाया। रविवार सुबह तीन बजे उसे मृत बाहर निकाला गया।

0
289
Madhya Pradesh News
जिंदगी की जंग हारा 4 साल का बच्चा, तीन दिन से बोरवेल में फंसा था

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश में तीन दिन पहले बोरवेल (Borewell) में फंसा 4 साल का मासूम प्रहलाद को 90 घंटे के प्रयास के बाद भी बचा नहीं पाए। रविवार सुबह तीन बजे उसे बाहर निकाला गया, जिसके बाद रेस्क्यू टीम बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंची जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना पर राज्य (Madhya Pradesh News) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने दुख व्यक्त किया है।

भागलपुर में पलटी नाव, 100 से ज्यादा लोग थे सवार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को पांच लाख की सहायता और खेत में नया बोरवेल लगवाने की घोषणा की गई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘मुझे अत्यंत दुःख है की निवाड़ी के सैतपुरा गांव में अपने खेत के बोरवेल में गिरे मासूम प्रहलाद को 90 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी बचा नहीं पाए। एसडीआरएफ़, एनडीआरएफ़, और अन्य विशेषज्ञों की टीम ने दिन-रात मेहनत की लेकिन अंत में आज सुबह 3:00 बजे बेटे का मृत शरीर निकाला गया।’

बता दें कि ये मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के निवाड़ी जिले में पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के जेतपुरा गांव का है। यहां हरकिशन का 4 साल का बेटा प्रहलाद कुशवाहा अपने परिवार वालों के साथ 4 नवंबर को सुबह 9 बजे खेत पर गया था। जहां 5 दिन पहले 9 इंच बोर 200 फीट कराया गया था। इसी दौरान खेत में खेलते-खेलते मासूम बोरवेल के पास चला गया और अचानक उसमें गिर गया।

चुनाव से पहले प्रत्याशी को मारी गोली, हालत गंभीर

इसके बाद बच्चे के रोने की आवाज आने पर परिजनों को पता चला। और तुरंत ही 100 नंबरम में कॉल करके थाने में सूचना दी गई। मौके पर थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी पुलिस टीम के साथ पहुंचे। इसके बाद राजस्व विभाग से एसडीएम तरूण जैन, तहसीलदार अनिल तलैया मौके पर पहुंचे। वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी से अवगत कराया गया। SDRF, NDRF, अन्य विशेषज्ञों की टीम ने 90 घंटे से अधिक प्रयास के बाद भी मासूम का मृत शरीर बहार निकाला गया।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here