गायों की सुरक्षा के लिए ‘गो कैबिनेट’ बनाएगी शिवराज सरकार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में गायों की सुरक्षा के लिए एक 'गाय मंत्रिमंडल' बनाने का निर्णय लिया है।

0
252
cow cabinet
गायों की सुरक्षा के लिए 'गो कैबिनेट' बनाएगी शिवराज सरकार

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने राज्य में गायों की सुरक्षा के लिए एक ‘गाय मंत्रिमंडल’ बनाने का निर्णय लिया है। ‘गाय मंत्रिमंडल’ (Cow Cabinet) बनने के बाद गायों के संरक्षण के लिए गौ कैबिनेट का गठन किया जाएगा। गौ कैबिनेट में शासन के 5 विभागों को शामिल किया जाएगा। जिसमें पशुपालन, वन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और कृषि विभाग को शामिल है।

मध्यप्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ आएगा कानून, होगी इतने साल की सजा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। सीएम ने लिखा ‘प्रदेश में गोधन संरक्षण व संवर्धन के लिए ‘गौकैबिनेट’ (Cow Cabinet) गठित करने का निर्णय लिया गया है। पशुपालन, वन, पंचायत व ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे। पहली बैठक 22 नवंबर को गोपाष्टमी पर दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण, आगर मालवा में आयोजित की जाएगी।’

बता दें कि इस गठन के साथ ही राज्य (Madhya Pradesh News) में सियासत शुरू हो गई है। एक तरफ जहां कांग्रेस ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी गायों के संरक्षण के बजाय उनके संरक्षण का दिखावा ज्यादा करती है। वहीं बीजेपी ने इस पर पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस गायों के संरक्षण के नाम पर राजनीति करती रही है जबकि बीजेपी ऐसा नहीं करती।

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, छठ पर्व पर रहेगी सार्वजनिक छुट्टी

पीसीसी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस पर सवाल खड़े कर करते हुए शिवराज सरकार को पुराना वायदा याद दिलाया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘2018 के विधानसभा चुनाव के पूर्व प्रदेश में गौ मंत्रालय बनाने की घोषणा करने वाले शिवराज सिंह अब गोधन संरक्षण और संवर्धन के लिए गौ कैबिनेट बनाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने अपने चुनाव के पहले की गयी घोषणा में गौमंत्रालय बनाने के साथ-साथ पूरे प्रदेश में गौ अभ्यारण और गौशालाओं का जाल बिछाने की बात भी कही थी।’

राज्य से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttar Pradesh News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here