भोपाल के इन इलाकों में लगा कर्फ्यू, जानिए क्या है कारण

भोपाल में एक समुदाय विशेष द्वारा निर्माण कार्य प्रारंभ किए जाने के मद्देनजर शहर के तीन पुलिस थाना क्षेत्रों में रविवार को कर्फ्यू लगा दिया गया।

0
212
Bhopal Curfew News
भोपाल के इन इलाकों में लगा कर्फ्यू, जानिए क्या है कारण

Madhya Pradesh: रविवार भोपाल के तीन थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया। जानकारी के मुताबिक राजधानी क्षेत्र में एक समुदाय विशेष के द्वारा निर्माण कार्य कराए जाने को लेकर 11 थाना क्षेत्रों में धारा 144 को लागू कर दिया गया है। एहतियातन के तौर पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। भोपाल के अपर (Bhopal Curfew News) कलेक्टर दिलीप कुमार यादव के मुताबिक, शांति बनाए रखने के लिए पुराने भोपाल शहर के थाना हनुमानगंज, टीलाजमालपुरा एवं गौतम नगर क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है।

लड़कियों की शादी को लेकर कांग्रेस नेता ने दिया भड़काऊ बयान

अपर कलेक्टर ने आगे कहा कि भोपाल शहर (Bhopal Curfew News) के 11 थाना क्षेत्रों- शाहजहानाबाद, छोला मंदिर, निशातपुरा, तलैया, मंगलवारा, अशोका गार्डन, ऐशबाग, जहांगीराबाद, स्टेशन बजरिया, बैरसिया एवं नजीराबाद- में धारा-144 लगाई गई है। उन्होंने बताया कि भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने ये आदेश रविवार सुबह जारी किए हैं।

इस आदेश में कहा गया है कि पुराने भोपाल क्षेत्र में एक समुदाय विशेष द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिसमें स्थानिय लोगों द्वारा विरोध करना संभावित है। इसी के मद्देनज़र लोगों की सुरक्षा को देखते हुए कर्फ्यू लगाया गया है। यह आदेश रविवार सुबह नौ बजे से अगले आदेश तक लागू रहेगा। बता दें कि इस दौरान सभी दुकाने बंद रहेगी। केवल मेडिकल और हास्पिटल से जुड़ी सेवाओं के लिए ही छूट दी जाएगी।

मुरैना में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत, पुलिस जांच में जुटी

क्या है विवाद?

दरअसल, यहां एक ट्रस्ट द्वारा भूमि पर निर्माण कार्य कराए जाने को लेकर सख्त़ी बरती गई है। पुराने भोपाल के कबाड़खाना क्षेत्र में करीब 30 हजार वर्गफीट जमीन का मामला कोर्ट में विचाराधीन था। कुछ लोगों ने जमीन को वक्फ बोर्ड (Central Waqf Council) का बताया था। इसके बाद मामला कोर्ट में चला गया था। ट्रस्ट के पक्ष में फैसला आने के बाद वहां बाउंड्री वॉल बनवाई जा रही है। विवाद की आशंका को देखते हुए तीन थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here