मध्यप्रदेश में कांग्रेस के दो नेताओं ने छोड़ी पार्टी, जानिए क्या है नाम

मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव होने है। चुनाव को लेकर कांग्रेस का बंटवारा खुलकर सामने आ रहा है।

0
223
MP Assembly Election 2020
मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव होने है। चुनाव को लेकर कांग्रेस का बंटवारा खुलकर सामने आ रहा है।

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव (MP Assembly Election 2020) होने है। चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी में बंटवारा खुलकर सामने आ रहा है। चार दिन में कांग्रेस के तीन दिग्गज नेताओं ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है। चंबल के बड़े नेता पूर्व मंत्री महेंद्र बौद्ध के बाद अब मुरैना और विंध्य में भी बगावत देखने को मिल रहीं है। अब देखना होगा कि और कितने नेता कांग्रेस पार्टी को छोड़ने की तेयारी में है।

मुरैना जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और दिमनी विधानसभा से (MP Assembly Election 2020) कांग्रेस के दावेदार रहे सत्येंद्र सिंह तोमर, साथ ही कांग्रेस के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे श्रीकान्त चतुर्वेदी ने पार्टी छोड़ दी है। तीनों नेताओं ने शुक्रवार देर रात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व केंद्रीय मंत्री, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में मुख्यमंत्री निवास में भाजपा की सदस्यता ले ली हैं।

बिहार में BJP और JDU के बीच मुश्किल हुआ बंटवारा, जानिए वजह

दरअसल, सत्येंद्र सिंह को दिमनी से टिकट नहीं दिया गया था। जिसके बाद से सत्यें द्र पार्टी से नाराज चल रहे थे। और अब उन्होंने विरोध जताते हुए आलाकमान (MP Assembly Election 2020) को अपना ज्ञापन सौप दिया है, साथ ही बीजेपी में शामिल हो गए है। आपको बता दे काफी समय से कांग्रेस के लिए काम कर चुके है सत्येंद्र सिंह, लेकिन टिकट नहीं मिलने के बाद और बगावत के बाद सत्येंद्र ने अपना रुख बदल लिया है।

कांग्रेस ने पहली सूची में 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर (MP Assembly Election 2020) दी है। बाकी 13 सीटों में से ब्यावरा को छोड़कर सभी 12 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं। पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) और दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) सभी प्रत्याशियों को फाइनल कर चुके हैं। हालांकि अभी पत्ते नहीं खोले गए हैं। अभी भी कुछ और नामों को लेकर स्थिति साफ नहीं होने के वजह से यह पूरा विवाद जारी है।

यूपी में 8 सीटों पर होंगे विधानसभा चुनाव, 29 सितंबर को होगी घोषणा

इन शहरों में नहीं हुई घोषणा-

मेहगांव, सुमावली, बड़ामलहरा, मांधाता, मुरैना, पोहरी, ब्यावरा, ग्वालियर पूर्व, मुंगावली, सुवासरा, बदनावर और जावरा समेत 13 सीटों पर नामों की घोषणा अब भी बाकी है। 12 नामों की सूची लेकर कमलनाथ दिल्ली में हैं। उन्होंने राहुल गांधी और सोनिया गांधी को लिस्ट सौंप दी है। इससे पहले भी उन्होंने 20 सितंबर को भी इस संबंध में उनसे मुलाकात की थी, लेकिन नाम फाइनल नहीं हो पाए थे। भांडेर और दिमनी में खुले बगावत होने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी फूक-फूक कर कदम उठा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here