हर व्यक्ति का होगा विकास, किसानों के हित में आया नया बिल- भदौरिया

भिंड से सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह ने किसानों के लिए एक अहम बात कही है। ग्राम पंचायत के चुनाव से पहले लोगों से संवाद किया है।

0
258
Arvind Singh
भिंड से सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह ने किसानों के लिए एक अहम बात कही है। ग्राम पंचायत के चुनाव से पहले लोगों से संवाद किया है।

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के भिंड से सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह (Arvind Singh) ने किसानों के लिए एक अहम बात कही है। ग्राम पंचायत के चुनाव से पहले लोगों से संवाद किया है। भदौरिया ने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य हर व्यक्ति का विकास (Arvind Singh) करना है और समाज के सामने आगे लाना है। 

कृषि कानूनों पर संग्राम जारी, सीएम ने दी बड़ी सौगात

बता दें भिंड जिले के अटेर विकासखंड की चार ग्राम पंचायतों में लगभग तीन करोड़ के अलग-अलग निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास (Madhya Pradesh News) किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विभिन्न योजनाओं लाड़ली लक्ष्मी, आयुष्मान भारत, सीएम किसान सम्मान निधि, संबल योजना आदि के माध्यम से आम लोगों को सुविधा देगी। भदौरिया ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार किसान भाइयों के प्रति बेहद संवेदनशील है और उनके हित के लिए काम कर रहा है।

राज्य सरकार मिलावट करने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगी। किसानों के लिए बनाए गए नवीन कृषि कानूनों के बारे में किसान भाईयों को जानकारी दी (Farmers Protest) जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने नया कानून बना कर किसानों को आजादी दी है। इससे पहले किसी भी सरकार ने ऐसा नही किया। किसान अब अपनी क्षमता के अनुरूप उपज का भंडारण कर सकता है। 

नाम के बीच का ‘कुमार’ मिस होना एक शख्स पड़ा भारी, जानें कैसे

कॉन्ट्रेक्ट फार्मिग के जरिए अच्छे से अच्छा लाभ लेकर अपनी फसल (Farmers Protest) का अनुबंध कर सकता है। और अपनी मर्जी से किसी भी शहर में बेच सकता है। अब तो पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि के अंतर्गत देश के नौ करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपए की राशि उनके बैंक खातों में डालने की बात कही है। इसमें से मध्यप्रदेश के 78 लाख किसान को फायदा होगा। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here