आतंकियों के निशाने पर राम मंदिर, धार्मिक स्थलों के नक्शे बरामद

0
256
Lucknow ATS
लखनऊ ATS ने रविवार दो आतंकवादी संगठन को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, पकड़े गए आंतकियों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं।

Lucknow ATS: लखनऊ ATS ने रविवार दो आतंकवादी संगठन को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, पकड़े गए आंतकियों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं। एटीएस के मुताबिक, इन आंतकियों के पास से कई शहरों के नक्शे मिले हैं, आतंकियों के पास से अयोध्या के राम मंदिर के आसपास की जगह के नक्शे मिले हैं। इसके अलावा काशी और मथुरा के भी मज़हबी मकामात के नक्शे भी बरामद हुए हैं। दोनों संगठनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Read Also: यूपी में ‘जनता दरबार’ की होगी शुरुआत, पीड़ितों को मिलेगी राहत

आतंकियों के पास से कुकर बम भी बरामद…
उत्तर प्रदेश एटीएस (Lucknow ATS)ने आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिलने का दावा किया है। एटीएस को एक माड्यूल भी हाथ लगा है। जिसका नाम है- DO IT YOURSELF यानी खुद से अपने काम करो। पूछताछ करने पर पता चला कि ये आतंकवादी इसी मॉड्यूल पर ही काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इनके पास से कुछ कुकर बम भी बरामद हुए हैं। एटीएस की पूछताछ के बाद इन आतंकियों ने एकरार किया है कि उन्होंने सिर्फ 3000 रुपये में प्रेशर कुकर बम तैयार किया था। बता दें कि कम संसाधन में बड़े धमाके की क्षमता रखने वाले प्रेशर कुकर बमों ने पहले भी देश के अलग-अलग हिस्सों को दहला दिया है।

Read Also: UP में ‘पोस्टर वार’, SP ने कहा- सरकार बनते ही 10 लाख युवाओं को मिलेगी नौकरी

एक दर्जन से भी ज्यादा मुश्तबा लोग गिरफ्तार…
बता दें कि, एटीएस ने पिछले 24 घंटों में एक दर्जन से भी ज्यादा मुश्तबा लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इस गिरोह में कानपुर के कुछ युवा भी शामिल हैं। एटीएस (Lucknow ATS) की टीम ने जाजमऊ में छापेमारी कर चार युवाओं को हिरासत में लिया है। उनसे भी पूछताछ जारी है।

Read more articles on UP News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here