Lockdown में घर बैठे मंगा सकेंगे शराब, इस ऐप पर जाकर करें बुकिंग

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने लॉकडाउन को देखते हुए राज्य में शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलिवरी की अनुमति दे दी है।

0
201
Liquor Home Delivery
Lockdown में घर बैठे मंगा सकेंगे शराब, इस ऐप पर जाकर करें बुकिंग

Chhattisgarh: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते एक ओर जहां कई राज्यों में लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर जरूरी सेवाओं के अलावा अन्य चीजों पर रोक लगाई गई है। इन सब के बीच शराब की मांग तेजी से बढ़ गई है। यूपी में तो शराब की दुकानों सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक सोमवार से खोल दी गई हैं। वहीं शराबों की होम डिलीवरी (Liquor Home Delivery) के लिएको लोकर भी खबरें सामने आ रही है।

Also Read: आज से यूपी में खुलेंगी शराब की दुकानें, जानें कब से कब तक…

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने लॉकडाउन को देखते हुए राज्य में शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलिवरी की अनुमति दे दी है। यहां कई जिलों में फिलहाल 17 मई तक लॉकडाउन रहेगा। मिली जानकारी के मुताबिक शराब की डिलीवरी सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक की जाएगी। हालांकि जिला प्रशासन स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार समय में बदलाव कर सकता है।

इससे पहले आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा था कि शराब की अवैध बिक्री और सैनिटाइजर व अल्काहोल आधारित दवाएं शराब की जगह पीने से होने वाली मौतों को रोकने के लिए सरकार शराब की होम डिलिवरी (Liquor Home Delivery) दोबारा शुरू करने पर विचार कर रही है।

Also Read: कोरोना के चलते दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट का टर्मिनल-2 17 मई से होगा बंद

कैसे करें बुक?

सीएसएमसीएल नाम के मोबाइल ऐप से शराब की बुकिंग की जा सकेगी। ग्राहकों को मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, पूरा पता मोबाइल ऐप पर रजिस्टर करना होगा। ऑनलाइन शराब की बुकिंग के दौरान कौन-सी शराब मंगाना है और उसका क्या मूल्य है, मोबाइल ऐप पर दिखेगा। इसके लिए आपको पहले ऑनलाइन पेमेंट करनी होगी। बता दें कि होम डिलीवरी के लिए 100 रुपये तक चार्ज भी देना होगा।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here