महाराष्ट्र में BJP को लगा झटका, पार्टी के ये बड़े नेता अब NCP में होंगे शामिल

महाराष्ट्र में बीजेपी के नेता एकनाथ खडसे ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को खडसे एनसीपी में शामिल होंगे।

0
288
Eknath Khadse Resigns BJP
महाराष्ट्र में BJP को लगा झटका, पार्टी के ये बड़े नेता अब NCP में होंगे शामिल

Maharashtra: महाराष्ट्र में बीजेपी के नेता एकनाथ खडसे ने पार्टी छोड़ने का ऐलान (Eknath Khadse Resigns BJP) कर दिया है। जिसके बाद पार्टी को बड़ा झटका लगा है। कहा जा रहा है कि 22 अक्टूबर को खडसे एनसीपी में शामिल होंगे। महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने ऐलान किया कि भाजपा नेता एकनाथ खडसे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल होंगे।

इन वादों के साथ आज कांग्रेस ने जारी किया अपना घोषणा पत्र…

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने कहा कि शुक्रवार को खडसे शरद पवार की मौजूदगी में दोपहर दो बजे एनसीपी में शामिल होंगे। वहीं ये भी चर्चा है कि जल्द ही NCP में शामिल होने के बाद खडसे को उद्धव सरकार में मंत्री पद से नवाजा जाएगा। खडसे की बीजेपी छोड़ने (Eknath Khadse Resigns BJP) के बाद अब तकरीबन 40 फीसदी ओबीसी वोटरों को लुभाने के लिए सरकार के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है।

खडसे ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत को दौरान कहा, ‘मुझ बीजेपी छोड़ने पर मजबूर किया है। मैं देवेंद्र फडणवीस को छोड़कर किसी और से नाराज़ नहीं हूं…’ वहीं एनसीपी से जुड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘मुझसे किसी तरह का वादा नहीं किया गया है। मैं अकेले पार्टी में शामिल हो रहा हूं। कोई सांसद या विधायक मेरे साथ नहीं हैं।’

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री को लगा झटका, अध्यक्ष पद से हटाया

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से खडसे की पार्टी छोड़ने की अटकलों के बारे में बात कि गई थी तो उन्होंने कहा था कि वह इस पर कुछ नहीं बोलना चाहते हैं। उन्होंने यह बात प्रदेश के उस्मानाबाद जिले के दौरे के दौरान कही, जहां वह बारिश के कारण किसानों की फसल के नुकसान का आकलन करने के लिए गए थे।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here