केरल में बड़ा हादसा, भूस्खलन से अब तक 5 लोगों की मौत

केरल के इडुक्की जिले के राजमला में भूस्खलन से पांच लोगों की मौत हो गई। अब तक 10 लोगों को बचा लिया गया है।

0
316
Landslide in Kerala
Landslide in Kerala: केरल में बड़ा हादसा, भूस्खलन से अब तक 5 लोगों की मौत

Kerala: केरल के इडुक्की जिले के राजमला (Landslide in Kerala) में बड़ा भूस्खलन हुआ है। अभी तक 5 लोगों की मौत की खबर आई है। वहीं चाय बागानों में काम करने वाले कई मजदूर फंस गए हैं। फिलहाल 10 लोगों को बचा लिया गया है। बता दें कि यह इलाका (Landslide in Kerala) पर्यटन स्थल मुन्नार से 25 किमी दूर है।इस इलाके में पिछले तीन दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है।

स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, दुर्घटना शुक्रवार सुबह तड़के में हुई। यह इलाका (Landslide in Kerala) पूरी तरह कट गया है। इसलिए राहत और बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। केरल के कई हिस्सों में पिछले तीन दिनों से भारी हो रही है। अफसरों ने बताया कि गुरुवार को भारी बारिश के कारण इस इलाके को जोड़ने वाला अस्थायी पुल गिर गया। इससे वहां पहुंचने में काफी मुश्किल आ रही है। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री पी विजयन ने दुख जताया है। उन्होंने कहा की जल्द से जल्द NDRF की टीम को भेजा जा रहा।

वहीं केरल के राजस्व मंत्री के चंद्रशेखरण ने बताया, ‘वहां 4 लेबर कैंपों में 80 से ज्यादा लोग रहते थे। यह साफ नहीं है कि भूस्खलन के समय वहां कितने लोग मौजूद थे। खराब मौसम की वजह से फंसे लोगों का एयरलिफ्ट तक नहीं कर पा रहे हैं।’

इसके अलावा आपको बता दें कि केरल के अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार को भारी बारिश के कारण इडुक्की जिले में एक पुल भी गिर गया था। पूरे केरल में भारी बारिश और बाढ़ से हाहाकार मचा है।

यें भी पढ़ें- बिहार में बाढ़ से 11 जिलों में फसलें हुई बरबाद, वहीं 16 अगस्त तक बड़ा लॉकडाउन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here