बेटी की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए, इस गरीब पिता ने किया ये चौंकाने वाला काम

बच्चों के लिए माता-पिता के बलिदान और घर की कमजोर आर्थिक स्थिति की इस कहानी में कोरोना महामारी ने एक गरीब पिता को अपनी बेटी के लिए स्मार्ट फोन खरीदने और स्कूल की फीस भरने के लिए अपनी गाय बेचने पर मजबूर कर दिया।

0
523
Himachal Pradesh News

Himachal Pradesh: कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू होने के बाद से ही देशभर में स्कूल-कॉलेज बंद हैं। इस बीच ज्यादातर स्कूलों ने ऑनलाइन पढ़ाई शुरू की है। इसके लिए स्मार्टफोन की जरूरत होती है, क्योंकि बच्चे स्मार्टफोन में ही ऑनलाइन पढ़ाई करते हैं। लेकिन (Himachal Pradesh News) हिमाचल प्रदेश के एक गरीब बाप के पास स्मार्टफोन नहीं था तो उसने अपनी बेटी की पढ़ाई के लिए गाय बेच बेच दी और फोन खरीदा।

Gujarat school news: सरकार के इस आदेश के बाद, निजी स्कूलोें में ऑनलाइन क्लास हुई बंद

कुलदीप कुमार हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh News) के कांगड़ा जिले में रहता है। कुलदीप कुमार अपनी बेटी की ऑनलाइन क्लास के लिए स्मार्ट फोन खरीदना चाहते थे, हालांकि उनके पास पैसों नहीं थे। सूत्रों के अनुसार सबसे पहले कुलदीप ने किसी से उधार लेकर फोन खरीदा लेकिन कोरोना काल के चलते उन्हें काम नहीं मिला और कर्ज चुकाने के लिए उन्हें अपनी गाय बेचने पर मजबूर होना पड़ा।

कुलदीप ने आईएएनएस को बताया समस्या अब भी बनी हुई है, क्योंकि एक फोन से दो बच्चों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है। कुलदीप को वो लाभ नहीं मिल रहे हैं, जो गरीबों को मिलते हैं। जब स्थानीय भाजपा विधायक रमेश धवाला को कुमार की खराब स्थिति से अवगत कराया गया, तो उन्होंने सरकारी मदद देने का आश्वासन दिया।

फोटोग्राफर ने बनाया कैमरे की शक्ल का घर, सोशल मीडिया में जमकर हो रहा वायरल

इसके बाद से ही सोशल मीडिया में यह घटना सामने आने पर लोग कुलदीप की जमकर तारीफ कर रहे हैं। घटना के बारे में पता चलने पर राज्य सरकार ने भी फौरन कुलदीप की मदद की। कुलदीप को उनकी गाय दोबारा दी गई, हालांकि कुलदीप ने अपने स्वाभिमान के चलते गाय लेने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें गरीबी रेखा के नीचे रजिस्टर किया जाए। इससे सरकारी योजना के तहत उनके घर की मरम्मत हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here