केरल में 5 से ज्यादा बच्चों वाले ईसाई परिवार को मिलेगी मदद, जानिए कैसे

जिन लोगों की शादी 2000 के बाद हुई है और उनके 5 से ज्यादा बच्चे हैं, साथ ही संपत्ति 1500 रुपये महीने है तो आर्थिक सहायता मिलेगी

0
378
Kerala News
जिन लोगों की शादी 2000 के बाद हुई है और उनके 5 से ज्यादा बच्चे हैं, साथ ही संपत्ति 1500 रुपये महीने है तो आर्थिक सहायता मिलेगी

Kerala में 5 से ज्यादा बच्चों वाले परिवार के लिए योजना बनाई गई (Kerala News) हैं। जिन लोगों की शादी 2000 के बाद हुई है और उनके 5 से ज्यादा बच्चे हैं, साथ ही संपत्ति 1500 रुपये महीने है तो आर्थिक सहायता दी जाएगी। इस योजना को समुदाय की संख्या को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन के तौर पर देखा जा रहा है।

बता दें पोस्टर में जो छूट दी गई है, उसमें लिखा है कि, ‘परिवार का वर्ष, भगवान के प्रेम का आनंद लें, इसमें 1500 रुपये की मासिक छात्रवृत्ति शामिल है, जो चौथे बच्चे से शुरू होकर एक परिवार के सभी बच्चों के लिए होगी। अहम बात ये है कि हर बच्चे के लिए मुफ्त चिकित्सा सुविधा की पेशकश की जाएगी।

ईसाई जन्म क्या कहता है

जारी पत्र में कहा गया था कि केरल (Kerala News) के गठन के दौरान ईसाई राज्य का दूसरा सबसे बड़ा समुदाय था लेकिन अब राज्य की कुल आबादी 18.38 फीसदी ही हैं। हाल ही में ईसाई समुदाय में जन्म दर घटकर 14 प्रतिशत रह गई। गिरजाघर ने कहा कि इसके द्वारा संचालित अस्पताल में चौथे बच्चे को जन्म देने वाली महिलाओं को प्रसव शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। 

Also Read: बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, ट्रक और बस के बीच टक्कर…18 की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here