Jharkhand New Guidelines: झारखंड में कोरोना काल के लिए बने ये बेहद सख्त नियम

झारखंड सरकार ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर बनाए गए नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों को एक लाख रुपये जुर्माना और दो साल की जेल हो सकती है।

0
369
Jharkhand New Guidelines:

Jharkhand: झारखंड सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर बनाए गए नियमों (Jharkhand New Guidelines) की अनदेखी करने वाले लोगों पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। सरकार ने कहा है कि नियमों की अनदेखी करने वाले और मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को एक लाख रुपये जुर्माना और दो साल की जेल हो सकती है।

झारखंड कैबिनेट द्वारा बुधवार को संक्रामक रोग अध्यादेश 2020 पारित किया गया। इसके तहत अगर आपने (Jharkhand New Guidelines) गाइडलाइंस का पालन नहीं किया तो आपके खिलाफ अब बेहद सख्त कार्रवाई की जाएगी। सरकार द्वारा ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि झारखंड में कोरोना के आंकड़ो में तेजी देखने को मिल रही है। ऐसे में सरकारी अस्पतालों में अब जगह की कमी पड़ने लगी है। हालांकि कुछ लोग सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं।

Coronavirus latest update: एक दिन में टूटा कोरोना मरीजों का रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 45,729 नए मामले

लोगों की मानें तो सरकार द्वारा निवास योग्य इलाकों में कोरोना आइसोलेशन सेंटर बनाए जाने के कारण उनके उपर खतरा मंडरा रहा है। लोगों की सरकार से अब यह मांग है कि आइसोलेशन वॉर्ड को हटाकर कहीं और बनाया जाए। उनका कहना है कि इस वजह से कोरोना केस आए दिन ज्यादा बड़ रहे है।

सूत्रों के अनुसार आज यानी गुरुवार को उल्लंघनकर्ताओं को रोकने के लिए सड़कों पर कोई चेकिंग नहीं देखी गई। राजधानी रांची की सड़क पर कई लोग बिना मास्क के भी देखे गए। इसी बीच झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि ऐसा नहीं है कि सड़क पर चलते किसी व्यक्ति ने मास्क नहीं पहना तो उसे एक लाख रुपए देने होंगे। अगर मास्क न पहनने वाले व्यक्ति पर मुकदमा दायर होता है और अगर वह दोषी पाया जाता है तो तब उसे एक लाख रुपए का जुर्माना देना होगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here