जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में तीन आतंकी ढेर, एक पकड़ा जिंदा

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में स्थित माछिल सेक्टर में ऑपरेशन के दौरान रक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। वहीं सेना के तीन और बीएसएफ के एक जवान शहीद हो गए।

0
188
Terrorists Killed in Machil Sector
जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में तीन आतंकी ढेर, एक पकड़ा जिंदा

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में स्थित माछिल सेक्टर में भारत-पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा (LOC) पर ऑपरेशन (Terrorists Killed in Machil Sector) जारी है। ऑपरेशन के दौरान रक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है जबकि एक आतंकी को जिंदा पकड़ने में सफलता मिली। वहीं सेना के तीन और बीएसएफ के एक जवान शहीद हो गए। सेना के सूत्रों से जानकारी मिली है कि घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों के साथ मछिल में जारी मुठभेड़ में यह हादसा हुआ।

श्रीनगर में हुआ एनकाउंटर, हिजबुल का चीफ कमांडर मारा गया

वहीं सेना के सूत्रों के मुताबिक, सेना के एक कैप्टन और दो जवान की जान माछिल सेक्टर में जारी ऑपरेशन में (Terrorists Killed in Machil Sector) चली गई। कॉन्सटेबल सुदीप सरकार माछिल सेक्टर में ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गए। बता दें कि सुरक्षाबलों को आतंकियों से निपटने के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस वाहन दिए जा रहे हैं, ताकि आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशनों में सुरक्षाबलों को कम नुकसान हो सके।

पुलिस को बख्तरबंद वाहन दिए गए हैं तो दूसरी तरफ सीआरपीएफ को शेरपा वाहन दिया गया है। सेना को भी इसी प्रकार के वाहन दिए जा रहे हैं, ताकि ऑपरेशनों में इन वाहनों का इस्तेमाल किया जा सके। सुरक्षाबलों के पास इन वाहनों के आने से काफी फायदा मिलेगा। अगर कहीं पर आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरु किया जाएगा तो इन वाहनों के जरिए ही अंदर से कार्रवाई शुरु कर दी जाएगी।

कुलगाम में आतंकी हमला, महासचिव समेत तीन बीजेपी नेताओं की हत्या

बीएसएफ से मिली जानकारी के मुताबिक इससे पहले शनिवार को देर रात माछिल सेक्टर में एलओसी की बाड़ के पास सेना को अज्ञात व्यक्तियों की संदिग्ध चाल का पता चला था। ये आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। जिसके बाद बीएसफ जवानों ने आतकंवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक आतंकी का सफाया कर दिया। आतंकी के पास से 1 एके-47 और 2 बैग भी बरामद किए गए।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here