बारामूला में मारे गए तीन आतंकी, DGP ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी

डीजीपी ने कहा कि इस साल अब तक सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में 26 आतंकी टॉप कमांडर मार गिराए गए हैं। यह सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है।

0
412
Terrorist Killed in Kashmir
बारामूला में मारे गए तीन आतंकी , DGP ने प्रेस वार्ता करदी जानकारी

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के क्रेरी इलाके में सेना ने तीन आतंकवादियों (Terrorist Killed in Kashmir) का मार गिराया। पिछले 4 दिनों में घाटी में हुई तीन अलग-अलग मुठभेड़ों के दौरान चार टॉप कमांडर मारे जा चुके हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह (Dilbagh Singh) ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी दी।

घर में बुजुर्ग दंपती की हत्या, कुछ ही दूर एक युवक का मिला शव

डीजीपी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने इस साल अब तक दो दर्जन से अधिक आतंकवादी कमांडरों (Terrorist Killed in Kashmir) को मार गिराया है। हमारी कोशिश केवल आतंकवादियों का खात्मा करने की नहीं है, क्योंकि आतंकवादी मरने से केवल आतंकवाद खत्म नहीं होता। बल्कि कोशिश है कि युवा आतंकवाद में शामिल न हो और उसके लिए कानून व्यवस्था को बनाए रखना काफी जरूरी है।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2019 और वर्ष 2020 में कानून व्यवस्था की स्थिति या फिर मुठभेड़ के दौरान कोई भी नागरिक की मौत नहीं हुई। श्रीनगर और कुलगाम में दो-दो ऐसे ऑपरेशन रोकने पड़े, जिसमें हमें पता चला कि इनमें स्थानीय आतंकी फंसा हुआ है। हमने उनके परिवारवालों को पहले बुलाया और उनसे अपील कारवाई गई। बुधवार को ही शोपियां पुलिस ने ऐसा आतंकी पकड़ा जो हाल ही में शामिल हुआ था और उसे वापस लाकर परिवार के हवाले किया गया।

आगरा बस हाईजैक का मास्टरमाइंड प्रदीप गुप्ता की पुलिस से मुठभेड़, पैर में लगी गोली

बता दें कि बारामूला एनकाउंटर में मारे गए तीन आतंकियों में से दो लश्कर के टॉप कमांडर सजाद उर्फ हैदर और उसका पाकिस्तानी साथी उस्मान था। इसके अलावा आतंकियों का स्थानीय सहयोगी अनातुल्ला भी एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here